नम्रता चंदानी मर्डर: सिंधी कांग्रेस ने मांगी अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मदद

विश्व सिंधी कांग्रेस के महासचिव ने कहा कि इसका हर तरफ विरोध हो रहा है लेकिन जब तक अंतरराष्ट्रीय समुदाय समर्थन नहीं करता, हम इस फासीवादी शासन के लिए खिलाफ खड़े नहीं हो सकते.

नम्रता चंदानी की फाइल फोटो (IANS)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:15 AM IST

  • नम्रता के भाई ने अपनी बहन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को खारिज कर दिया
  • नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल ने कहा कि उनकी बहन की हत्या की गई

पाकिस्तान में हिंदू लड़की और मेडिकल स्टूडेंट नम्रता चंदानी की हत्या पर विश्व सिंधी कांग्रेस के महासचिव लखू लुहाना ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मदद की गुहार लगाई है. लखू लुहाना ने कहा कि इसका हर तरफ विरोध हो रहा है लेकिन हमारा मानना है कि जब तक अंतरराष्ट्रीय समुदाय हमारा समर्थन नहीं करता, हम इस फासीवादी शासन के लिए खिलाफ खड़े नहीं हो सकते.

उधर सिंध प्रांत के लरकाना में अपने विश्वविद्यालय के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में मृत पाई गई हिंदू मेडिकल छात्रा नम्रता के भाई ने अपनी बहन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को खारिज कर दिया. उन्होंने दोहराया है कि उनकी बहन की हत्या की गई है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्रा नम्रता कुमारी की मौत की वजह खुदकुशी है.

नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल चंदानी ने मीडिया से कहा कि उनकी बहन की हत्या की गई है. विशाल कराची के डॉऊ मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कंसल्टेंट हैं. उन्होंने नम्रता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि उसके गले के पास पाए जाने वाले निशान इस बात की गवाही दे रहे हैं कि उसकी निर्ममतापूर्वक हत्या की गई है.

उन्होंने कहा, "मैंने अपनी बहन के शव को देखा है और सभी सबूत हत्या की तरफ इशारा कर रहे हैं." नम्रता का शव लरकाना के शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल कॉलेज विश्वविद्यालय के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में उनके हॉस्टल में मिला था. पुलिस सर्जन डॉ. शमसुद्दीन खोसो ने कहा था कि उन्हें डेंटल छात्रा गले पर रस्सी बंधे होने के निशान मिले हैं.

Read more!

RECOMMENDED