पायलट बोला- 2 राउंड लेने के बाद करेंगे कराची में लैंडिंग... और फिर ऐसे प्लेन हो गया हादसे का शिकार

विमान हादसे से एक 1 मिनट पहले पायलट का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था. कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले पायलट ने कहा था कि 2 राउंड लेने के बाद लैंडिंग करेंगे, लेकिन इसके बाद विमान हादसे का शिकार हो गया.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट हादसे का शिकार
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 मई 2020,
  • अपडेटेड 5:49 PM IST

  • लाहौर से कराची जा रहा विमान हादसे का शिकार
  • विमान में तकनीकी खराबी के कारण हुआ हादसा

पाकिस्तान में शुक्रवार को बड़ा विमान हादसा हो गया. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. विमान में 98 यात्री सवार थे. फ्लाइट A-320 कराची एयरपोर्ट के पास मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जताया है.

हादसे से एक 10 मिनट पहले पायलट का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था. कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले पायलट ने कहा था कि 2 राउंड लेने के बाद लैंडिंग करेंगे, लेकिन इसके बाद विमान हादसे का शिकार हो गया. हादसे से पहले पायलट ने लैडिंग गेयर भी खोलने की कोशिश की थी, लेकिन वह नहीं खुला.

पाकिस्तान के एक रिपोर्टर के मुताबिक, पायलट लैंडिंग करना चाह रहे थे, लेकिन व्हील ओपन नहीं हो रहे थे तो उनको कहा गया कि वह कुछ देर विमान को ऊपर उड़ाते रहें. इस बीच में वह क्रैश हो गया. रिपोर्टर के मुताबिक, विमान इमारत से टकराने के बाद गिर गया. विमान जहां गिरा वो तंग गलियां हैं. एंबुलेंस को अंदर जाने में दिक्कतें हो रही हैं. दमकल की गाड़ियां भी अंदर नहीं जा पा रही हैं. विमान के गिरने के बाद कई गाड़ियों में भी आग लग गई.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, रिहायशी इलाके में गिरा प्लेन, 98 लोग थे सवार

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की. फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी. विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं. एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

VIDEO: पाकिस्तान में प्लेन क्रैश के बाद का देखें भयानक मंजर

इमरान खान ने जताया दुख

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि विमान हादसे से दुखी हूं. पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं. हादसे की जांच शुरू की जाएगी. मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.

Read more!

RECOMMENDED