OnePlus ने अपने कस्टमर सर्विस का भारत में विस्तार का ऐलान किया है. कंपनी ने Doorstep पिकअप और ड्रॉप सर्विस का ऐलान किया है, जो 19 हजार से ज्यादा पिनकोड पर उपलब्ध होगी. वनप्लस के इस कदम से कस्टमर एक्सपीरियंस बेहतर होगा. खासकर टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में.
इस सर्विस के तहत कंपनी फ्री पिकअप और ड्रॉप सर्विस डिवाइसेस के लिए देगी. इसकी मदद से कस्टमर्स बिना घर से बाहर गए भी सपोर्ट हासिल कर पाएंगे. यानी आप अपने घर में रहते हुए वनप्लस के डिवाइस को फ्री में सर्विस के लिए भेज सकते हैं और रिपेयर होने के बाद फोन आपके घर पर भी आ जाएगा.
इसके लिए OnePlus ने एक मल्टी चैनल कस्टमर सपोर्ट सिस्टम तैयार किया है. ये सिस्टम कॉल सेंटर्स के जरिए कस्टमर्स को डायरेक्ट असिस्ट करेगा. कंज्यूमर्स के पास रियल टाइम लाइव चैट, वेरिफाइड वॉट्सऐप सपोर्ट और ईमेल बेस्ड सर्विस चैनल का विकल्प भी होगा.
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ये सर्विस एन्हांसमेंट कंपनी के प्रोजेक्ट स्टारलाइट का हिस्सा है, जिसका कंपनी ने 2024 की चौथी तिमाही में ऐलान किया है. इस प्रोजेक्ट के तहत कंपनी यूजर्स फीडबैक और कम्युनिटी ड्रिवन इंप्रूवमेंट्स पर फोकस करेगी. प्रोजेक्ट स्टारलाइट के तहत कंपनी 6000 करोड़ रुपये का निवेश तीन साल में करेगी.
कंपनी का फोकस सर्विस नेटवर्क को भारतीय यूजर्स के लिए बेहतर करने पर होगा. डोरस्टेप सर्विस के अतिरिक्त कंपनी ने देशभर में वनप्लस सर्विस कैंप का आयोजन किया है. इस कैंप्स 20 जून से 30 जून 2025 के बीच अलग-अलग जगहों पर लगाए जाएंगे जिसमें वनप्लस डिवाइसेस को फ्री में चेक किया जाएगा.
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इन कैंप्स में कंज्यूमर्स फ्री में सॉफ्टवेयर अपडेट्स करा सकते हैं. जिन यूजर्स के फोन की वारंटी खत्म हो गई है, वो भी फ्री सर्विस चेकअप का फायदा उठा सकते हैं. इसके अलावा कुछ पार्ट्स की सर्विस पर भी कंपनी कोई चार्ज नहीं ले रही है. वनप्लस ने कहा है कि उनका फोकस अपने सर्विस नेटवर्क को और बेहतर करने का है.
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