Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 2025 में कंपनी ने कई नए बेंच मार्क सेट किए हैं. कंपनी का कहना है कि सेल के दौरान ऐमेजॉन इंडिया को 276 करोड़ से ज्यादा बार कस्टमर्स ने विजिट किया है. इसमें 70 फीसदी कंज्यूमर्स टीयर-2 और टीयर-3 शहरों के थे. (Photo: Unsplash)
कंज्यूमर्स ने इस दौरान स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी, फेस्टिव डेकोर, ब्यूटी प्रोडक्ट्स और रोजमर्रा की जरूरत के सामान खरीदे हैं. इस सेल में रिकॉर्ड कंज्यूमर इंगेजमेंट देखने को मिली है. GST बेनिफइट्स की वजह से भी लोगों ने इस सेल में बड़ी संख्या में हिस्सा लिया है. (Photo: ITG)
प्राइम मेंबर्स को सेल में सेम डे और नेक्स्ट डे डिलीवरी का लाभ मिला है. कंपनी ने सेम डे 1.4 करोड़ प्रोडक्ट्स डिलीवर किए हैं, जबकि नेक्स्ट डे 2.8 करोड़ डिलीवर किए हैं. मेट्रो सिटी में सेम डे और नेक्स्ट डे डिलीवरी में 29 फीसदी का इजाफा हुआ है. (Photo: Unsplash)
30 हजार रुपये से ज्यादा कीमत वाले प्रीमियम स्मार्टफोन की सेल 30 फीसदी बढ़ी है. वहीं 43-inch से 55-inch की सेल 10 फीसदी बढ़ी है, जबकि 75-inch के स्मार्ट टीवी की सेल में 70 फीसदी का इजाफा हुआ है. QLED TV की सेल 105 परसेंट बढ़ी है, जबकि Mini-LED की सेल कई गुना ज्यादा हुई है. (Photo: Unsplash)
MacBook Air M4 की डिमांड 21 गुना बढ़ी है, जबकि सोनी होम थिएटर सिस्टम की सेल 320 फीसदी बढ़ी है. कंज्यूमर्स ने बड़ी संख्या में प्लेटफॉर्म से टूवीलर की भी खरीदारी की है. पॉपुलर मॉडल्स की लिस्ट में Xtreme 125R, Bajaj Pulsar 125, Ather Rizta, Chetak 3501, KTM 250 शामिल हैं. (Photo: Unsplash)
ऐमेजॉन ने अपने पोर्टफोलियो को एक्सपैंड करते हुए इस लिस्ट में Royal Enfield, KTM, Triumph, JAWA, Yezdi और KeeWAY को शामिल किया है. बाइक के अतिरिक्त Kindle Paperwhite सबसे ज्यादा खरीदा गया e-reader है. (Photo: Unsplash)
सेल के दौरान Amazon Pay का इस्तेमाल 25 फीसदी बढ़ा है. मोबाइल, लार्ज अप्लायंस, टीवी और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स कैटेगरी में 6 में से 1 प्रोडक्ट को EMI पर खरीदा गया है. इसमें से 85 फीसदी को नो-कॉस्ट EMI पर खरीदा गया है. (Photo: Unsplash)