Facebook पर नहीं दिखेंगे लाइक्स, आ रहा है ये फीचर

Facebook Like हाइड करने का फीचर आ चुका है, लेकिन फिलहाल इसकी टेस्टिंग हो रही है. इसके तहत किसी पोस्ट के लाइक को हाइड कर सकेंगे. 

Representational Image
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 27 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 2:24 PM IST

  • Facebook Like को हाइड किया जा सकेगा.
  • कुछ लोग कम लाइक से रहते हैं परेशान.

फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसके बारे में रिपोर्ट पहले से आ रही थीं और हमने आपको इसके बारे में बताया था. अब ये लगभग कन्फर्म्ड है. फेसबुक एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने पोस्ट या फोटो के लाइक काउंट को हाइड कर सकते हैं. लाइक काउंट में हर तरह के रिएक्शन भी शामिल होंगे.

सेटिंग्स बदलने पर लाइक्स या रिएक्शन्स सिर्फ उसी यूजर को दिखेंगे जिन्हों वो पोस्ट या फोटो फेसबुक पर अपडेट की है. इसी साल इंस्टाग्राम के लिए भी इस तरह के फीचर की टेस्टिंग की गई है. इसे कंपनी प्राइवेसी को मजबूत करने के मकसद से ला रही है.

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक लाइक काउंट हाइड करने का ये फीचर सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में देगा. इसे 27 सितंबर से शुरू किया जाएगा. टेक क्रंच ने फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के हवाले से कहा है कि कंपनी इस फीचर के लिए लोगों से फीडबैक लेगी और इसे लोगों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा.

बताया जा रहा है कि इस फीचर से उन लोगों को भी फायदा होगा जो फेसबुक पर कम लाइक्स की वजह से परेशान रहते हैं. रिसर्च से ये भी पता चला है कि फेसबुक पोस्ट पर कम लाइक्स की वजह से कई लोग या तो पोस्ट करने से कतराते हैं या फिर पोस्ट डिलीट कर देते हैं. फेसबुक का टार्गेट उन लोगों को एक नया अनुभव देना है. 

फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है और ये फीचर सभी यूजर्स को कब मिलेगा इसके बारे में कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है.

Read more!

RECOMMENDED