8K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ लॉन्च हो सकता है Galaxy S11

सैमसंग Galaxy S11 में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट दिया जा सकता है. ये जानकारी सैमसंग के कैमरा ऐप की एक हालिया कोडिंग से मिली है.

Photo For Representation
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:34 AM IST

  • Galaxy S11 में मिल सकती है 8K वीडियो रिकॉर्डिंग
  • इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 108MP सेंसर भी मिल सकता है

सैमसंग Galaxy S11 में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट दिया जा सकता है. ये जानकारी सैमसंग के कैमरा ऐप की एक हालिया कोडिंग से मिली है. सैमसंग के नेक्स्ट जनरेशन फ्लैगशिप गैलेक्सी एस सीरीज यानी Galaxy S11 को लेकर काफी जानकारियां सामने आई हैं. एक पुरानी रिपोर्ट में Galaxy S11 के कैमरे जो स्पेसिफिकेशन्स सामने आए थे उसमें इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 108MP सेंसर को दिए जाने की जानकारी मिली थी. अब हालिया लीक में भी ऐसी ही कुछ जानकारियां मिली हैं.

XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग कैमरा ऐप के APK फाइल में एक नए कोड से ये जानकारी मिली है कि सैमसंग Galaxy S11 लाइनअप में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट दिया जा सकता है. इसके अलावा ये जानकारी भी सामने आई है कि इसमें अपकमिंग स्मार्टफोन में 108MP रिजोल्यूशन और 20:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले मिलेगा.

नए गैलेक्सी फ्लैगशिप में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट की उम्मीद इसलिए भी की जा सकती है, क्योंकि सैमसंग Exynos 990 प्रोसेसर में भी 8K@30fps वीडियो डिकोडिंग/इनकोडिंग कैपेसिटी का भी सपोर्ट मिलता है. इसके अलावा Galaxy S11 के US वेरिएंट में संभवत: दिए जाने वाले क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर में भी 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट दिए जाने की उम्मीद है.

XDA डेवलपर्स के मुताबिक सैमसंग कैमरा ऐप से कुछ फीचर्स जैसे- डायरेक्टर्स व्यू, नाइट हाइपरलैप्स, सिंगल टेक फोटो, वर्टिकल पैनोरमा और कस्टम फिल्टर्स की भी जानकारी सामने आई है. याद के तौर पर बता दें पहले टिप्स्टर Ice Universe ने दावा किया था कि Galaxy S11 में इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए 108-MP ISOCELL ब्राइट HMX सेंसर को इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. इसकी जगह टिप्स्टर ने दावा किया था कि इसमें अपग्रेडेड सेकेंड जनरेशन सेंसर यूज किया जाएगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy S11 को 2020 में फरवरी के तीसरे हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा और इवेंट सैन फ्रांसिस्को में रखा जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED