64MP कैमरा और Helio G90T के साथ इसी महीने लॉन्च होगा Redmi Note 8

Xiaomi Redmi Note 8 में MediaTek Helio G90T प्रोसेसर दिया जाएगा. इस प्रोसेसर की खासियत ये है कि गेमिंग के लिए ये बेहतर है और कंपनी यंग जेनेरेशन को टार्गेट कर रही है जो गेमिंग करते हैं.

Representational Image (Redmi K20 Pro)
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 23 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 3:29 PM IST

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi इसी महीने Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro लॉन्च कर रही है. 29 अगस्त को कंपनी का एक इवेंट है जिस दौरान Redmi TV भी लॉन्च किया जाएगा. इस फोन में क्या दिया जाएगा इसकी कुछ बातें कंपनी ने खुद कन्फर्म की हैं.  

Redmi Note 8 सीरीज में MediaTek का नया Helio G90T प्रोसेसर दिया जाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में भारत में MediaTek ने भारत में लॉन्च इवेंट किया था जिस दौरान शाओमी इंडिया हेड ने बताया था कि शाओमी मीडियाटेक के नए प्रोसेसर के साथ Redmi स्मार्टफोन लाएगी.

Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने कहा है कि Redmi Note 8 Pro में MediaTek Helio G90T प्रोसेसर दिया जाएगा. चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर Redmi के GM ने बताया है कि क्यों कंपनी ने इस बार MediaTek Helio G90T को चुना है. उनका कहना है कि यंग जेनेरेशन गेमिंग पसंद कर रही है और Helio G90T गेमिंग के लिए बेहतर है और ये हेवी गेमिंग ग्राफिक्स हैंडल करता है. 

इतना ही नहीं रेडमी के जनरन मैनेजर ने इस Helio G90T को Snapdragon 710 से कंपेयर किया है और मीडियाटेक को विनर बताया है. एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक Redmi Note 8 Pro में 64  मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया जाएगा. डिजाइन की बात करें तो हाल ही में एक इमेज लीक हुई थी जिसे देख कर ऐसा लग रहा है कि ये भी देखने में Redmi K20 सीरीज जैसा ही लगेगा.

Redmi Note 8 Pro में चार रियर कैमरे मिलने की उम्मीद है. इतना ही नहीं ये भी कहा जा रहा है कि दोनों वेरिएंट्स में चार कैमरे दिए जाएंगे. सेल्फी के लिए सिंगल कैमरा ही होगा और डिस्प्ले में वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच दिया जाएगा.   

Redmi Note 8 सीरीज में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा, क्योंकि लीक्ड तस्वीर में रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए कोई स्पेस नहीं है. इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है और इसके साथ कंपनी 18W का फास्ट चार्जर देगी.  

Read more!

RECOMMENDED