भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है Nokia 2.3, आया टीजर

पिछले हफ्ते HMD ग्लोबल ने Nokia 2.3 को आधिकारिक तौर पर कायरो में पेश किया था. अब नोकिया मोबाइल इंडिया ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक स्मार्टफोन का टीजर जारी किया गया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये Nokia 2.3 है.

Nokia 2.3
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 1:02 PM IST

  • Nokia 2.3 में 13MP का प्राइमरी कैमरा है
  • इसमें MediaTek Helio A22 प्रोसेसर है
पिछले हफ्ते HMD ग्लोबल ने Nokia 2.3 को आधिकारिक तौर पर कायरो में पेश किया था. अब नोकिया मोबाइल इंडिया ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक स्मार्टफोन का टीजर जारी किया गया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये Nokia 2.3 है और जल्द ही भारत में इसे लॉन्च किया जा सकता है. इस फोन की कीमत EUR 109 (लगभग 8,600 रुपये) रखी गई है और इसे कंपनी ने कैमरा और इंटरटेनमेंट फोकस्ड स्मार्टफोन बताया है. इस स्मार्टफोन में डेडीकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन, डुअल रियर कैमरा और बड़ा डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही कंपनी ने इसमें 2 दिनों की बैटरी लाइफ का भी दावा किया है.

नोकिया मोबाइल इंडिया के ट्विटर अकाउंट पर दो छोटे वीडियो टीजर जारी किए गए हैं. माना जा रहा है कि ये टीजर्स Nokia 2.3 के ही हैं. पहले टीजर के मुताबिक अपकमिंग नोकिया फोन में अच्छी बैटरी मिलेगी. वहीं दूसरे टीजर में कहा गया है कि इस फोन का कैमरा परफॉर्मेंस शानदार होगा. दूसरी तरफ HMD ग्लोबल द्वारा Nokia 2.3 की मार्केटिंग अच्छी बैटरी लाइफ वाले कैमरा बेस्ड स्मार्टफोन के तौर पर की जा रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों ही टीजर्स Nokia 2.3 के ही हैं और इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

Nokia 2.3 के स्पेसिफिकेशन्स

याद के तौर पर बता दें Nokia 2.3 को पिछले हफ्ते कायरो में लॉन्च किया गया था. इस डिवाइस में 19:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो के साथ 6.2-इंच HD+ (720x1520 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है. इसके फ्रंट में टियरड्रॉप नॉच दिया गया है, जिसमें f/2.4 अपर्चर के साथ 5MP का सेल्फी कैमरा मौजूद है.

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन MediaTek Helio A22 प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 2GB रैम के साथ 32GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. कार्ड की मदद से इसकी मेमोरी को 400GB तक बढ़ाया जा सकता है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है.

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 13MP का है तो वहीं सेकेंडरी कैमरा 2MP का है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000mAh की है और यहां डेडीकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन के अलावा 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है.

Read more!

RECOMMENDED