Nokia 110 भारत में लॉन्च, कीमत 1599 रुपये, जानिए क्या है खास

Nokia ने भारत में एक नया फीचर फोन लॉन्च किया है. कंपनी ने दावा किया है कि ये एंटरटेमेंट सेंट्रिक फीचर फोन 18.5 दिन की स्टैंडबाइ बैकअप देगा. 

Nokia 110
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 17 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 3:12 PM IST

  • Nokia 110 में एफएम रेडियो और स्नेक गेम दिया गया है.
  • भारत में इसकी बिक्री 18 अक्टूबर से होगी.

एचएमडी ग्लोबल ने भारत में एक नया फीचर फोन लॉन्च किया है. हाल ही में कंपनी ने दो नए स्मार्टफोन्स – Nokia 7.2 और Nokia 6.2 भी लॉन्च किए हैं. अब नया Nokia 110 फोन आ गया है. इस फीचर फोन की बिक्री 18 अक्टूबर से शुरू हो रही है. कंपनी ने इस फीचर फोन को एंटरटेमेंट सेंट्रिक बनाया है और इसमें कई खास फीचर्स दिए गए हैं.

Nokia 110 को कंपनी ने बर्लिन में IFA 2019 के दौरान पेश किया था. इस फोन में एफएम रेडियो, एमपी3 प्लेयर और क्लासिक स्नेक गेम भी दिया गया है. Nokia 110 की कीमत 1,599 रुपये है और ये Ocean Blue, Black और Pink कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इसे 18 अक्टूबर से रिटेल स्टोर्स और नोकिया मोबाइल की वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

Nokia 110 स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 110 में 1.77 इंच की QVGA डिस्प्ले दी गई है. ये फीचर फोन प्लास्टिक बॉडी का है. कंपनी ने कहा है कि ये एंटरटेनमेंट सेंट्रिक फीचर फोन है. इसमें एफएम रेडियो है और मेमोरी कार्ड का सपोर्ट दिया गया है. 32GB तक एक्स्टर्नल स्टोरेज लगा सकते हैं. इसमें पॉपुलर स्नेक गेम भी दिया गया है जो दशकों पहले नोकिया के फोन में काफी पॉपुलर था.

Nokia 110 में कैमरा भी दिया गया है. ये qVGA रियर कैमरा है और एक एलईडी टॉर्चलाइट दिया गया है. इस फोन में 800mAh की बैटरी मिलती है जिसे निकाला जा सकता है. कंपनी ने दावा किया है कि ये 18.5 दिन स्टैंडबाइ बैकअप देगा. म्यूजिक प्लेबैक टाइम 27 घंटे का है.  

फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल के पास नोकिया फोन बनाने के राइट्स हैं. कंपनी ने चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने कहा है, ‘पिछले कुछ सालों से हमने फीचर फोन के डिमांड में ग्लोबल बढ़ोतरी देखी है. हाल ही में हमने Nokia 105 लॉन्च किया है और अब  Nokia 110 के साथ हम मॉडर्न डिजाइन वाला ड्यूरेबल फोन लेकर आए हैं जिसमें एंटरटेमेंट से जुड़े कई फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी लॉन्ग लास्टिंग है और इसमें म्यूजिक और गेम्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Read more!

RECOMMENDED