Lenovo Z6 Pro में मिल सकता है 100 मेगापिक्सल का कैमरा

100 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन मार्केट में आ सकता है. लेनोवो वो कंपनी है जो इसे लॉन्च करने की तैयारी में है. 

Representational Image
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 28 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 6:07 PM IST

48 मेगापिक्सल कैमरा ट्रेंड में है, लेकिन हैरानी की बात नहीं होगी जब ये खबर आएगी कि 100 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन आ गया है. अब ये भी समझना मुश्किल सा है कि स्मार्टफोन में कैमरा है या कैमरा में स्मार्टफोन. बहरहाल, खबर ये है कि लेनेवो 100 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है.

चीनी स्मार्टफोन कंपनी लेनेवो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन के बारे में बताया था जिसमें HyperVision कैमरा दिया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक ये फोन Lenovo Z6 Pro होगा और इसमें 100 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा.

गिज चाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 1 बिलियन पिक्सल यानी 100 मेगापिक्सल का कैमरा होगा और कंपनी ने MWC के दौरान कहा था कि इसमें सुपर मैक्रो मोड्स दिए जाएंगे. आज कल कंपनियां पिक्सल बाइनिंग टेक्नॉलजी भी कंपनियां अपने स्मार्टफोन के लिए यूज कर रही हैं और लेनेवो भी ऐसे ही करने की तैयारी में है.

गौरतलब है कि अब तक मार्केट में 48 मेगापिक्सल तक के कैमरे ट्रेंड में हैं और भारतीय मार्केट में भी चंद ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा है. इतना ही नहीं, स्मार्टफोन में कैमरे की संख्या भी बढ़ रही है. पहले दो, फिर तीन और अब चार से पांच रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन भी हैं.

अमेरिकी चिपमेकर क्वॉल्कॉम ने भी कुछ समय पहले कहा है कि 100 मेगापिक्सल का कैमरा रियलिटी बन सकता है. फिलहाल कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि 100 मेगापिक्सल के साथ कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च होगा, लेकिन उम्मीद Z6 Pro की है. इसके लिए आपको कुछ इंतजार करना होगा.

Lenovo Z6 Pro के फीचर्स का जहां तक सवाल है, तो ये कंपनी का हाई एंड स्मार्टफोन होगा और इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रॉसेसर के साथ 8GB रैम दिया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक इसके टॉप वेरिएंट में 10GB रैम दी जा सकती है.

Read more!

RECOMMENDED