Google अगले साल लॉन्च कर सकता है फोल्डेबल पिक्सल स्मार्टफोन

Google अगले साल फोल्डेबल स्मार्टफोन लेकर आ सकता है. फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन फिलहाल भारत में सैमसंग बेचता है. हालांकि हुआवे ने भी लॉन्च किया है, लेकिन भारत में इसकी बिक्री नहीं होती.

Representational Image
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 12:44 PM IST

Google ने हाल ही में अपने नए Pixel स्मार्टफोन्स का ऐलान किया है. इनमें से फिलहाल Pixel 4a लॉन्च किया गया है, जबकि Pixel 4a 5G और Pixel 5 को कंपनी नवंबर तक लॉन्च करेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक़ अब गूगल फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफ़ोन लाने की तैयारी कर रही है. गूगल पिक्सल के पूर्व हेड ने ये कन्फर्म किया ने भी कन्फर्म किया था कि कंपनी फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफ़ोन का प्रोटोटाइप बना रही है.

अब 9to5google ने एक लीक्ड डॉक्यूमेंट के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा है कि गूगल का फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन सच्चाई बन सकता है.

9to5google की रिपोर्ट के मुताबिक इस डॉक्यूमेंट में एंड्रॉयड के डिवाइसेज के बारे में जिक्र है. इसे Raven और Oriole कोडनेम से इंटर्नली जाना जाता है. ये Pixel 6 के वेरिएंट्स हो सकते हैं.

इसके अलावा यहां एक डिवाइस पासपोर्ड कोडनेम से भी मेंशन किया गया है और इसे फोल्डेबल बताया जा रहा है. दरअसल यहां अब ये समझा जा रहा है कि कंपनी फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफ़ोन पर काम कर रही है.

अगले साल की चौथी तिमाही में गूगल अपना Pixel6 स्मार्टफोन लॉन्च करेग और इसी दौरन कंपनी एक फोल्डेबल डिस्प्ले वाला पिक्स्ल स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है.

नए पिक्सल स्मार्टफोन्स की बात करें तो भारत में सिर्फ़ Pixel 4a स्मार्टफोन्स की ही बिक्री होगी. हालांकि यहां अब तक कीमत का ऐलान कंपनी ने नहीं किया है. लेकिन इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर मेंशन किया गया है. इसे कंपनी फ्लिपकार्ट के जिए भारत में बिक्री करेगी.

Read more!

RECOMMENDED