Netflix जैसी Apple TV+ वीडियो सर्विस का ऐलान, 99 रुपये में ऑफर

Apple ने अपनी वीडियो सर्विस Apple TV+ का ऐलान कर दिया है. भारत में इसकी सब्सक्रिप्शन 99 रुपये प्रति माह से शुरू होगा. 

Apple TV+
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 11 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:59 AM IST

Apple ने 10 सितंबर को अपने Special इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च किए हैं. इसके साथ ही कंपनी ने वीडियो सर्विस का भी ऐलान किया और साथ ही यह भी कहा कि इसे एक साथ 100 देशों में शुरू किया जाएगा. लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन का भी ऐलान किया है. खास बात ये है कि भारतीय यूजर्स भी ये सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. Apple TV+ को आप Netflix की तरह समझ सकते हैं, जहां ऑरिजनल कॉन्टेंट मिलेंगे.

ऐपल ने कहा है कि 1 नवंबर से एक साथ 100 देशों में इसे लॉन्च किया जाएगा. ऐपल के इवेंट में हॉलीवुड ऐक्टर जेसन मोमोआ के वेब टीवी सीरीज SEE का ट्रेलर दिखाया जिसे ऐपल ने क्रिएट किया है. इसके अलावा Apple TV+ पर कई सीरीज, शोज और डॉक्यूमेंटरी दिखाए जाएंगे.

Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन एक साल तक के लिए फ्री

अगर आप iPhone, iPad, Apple TV, iPod touch या मैक खरीदते हैं तो एक साल तक Apple TV+ की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगी. इसके साथ फैमिली शेयरिंग का भी फीचर है जिसके तहत Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन छह फैमिली मेंबर्स के साथ शेयर कर सकेंगे.  

Apple के वर्डवाइड वीडियो हेड Jamie Eclicht ने कहा है, ‘Apple TV+ एक शानदार ग्लोबल वीडियो सर्विस है जहां तमाम ऑरिजनल वीडियो कॉन्टेंट मिलेंगे’

भारत में 99 रुपये प्रति माह का होगा सब्सक्रिप्शन

Apple TV+ को iPhone, Pad, Apple TV, iPod touch, Mac सहित दूसरे प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. इस Apple tv की वेबसाट पर भी देख सकते हैं. 99 रुपये प्रति माह की सब्सक्रिप्शन है. 7 दिनों का फ्री ट्रायल मिलेगा. कंपनी ने Apple TV+ की वेबसाइट लाइव कर दी है जहां Notify me का ऑप्शन है.

Apple TV+ की वेबसाइट पर आपको वो तमाम कॉन्टेंट, सीरीज दिखेंगी जिसे 1 नवंबर से दिखाया जाएगा. कंपनी वीडियो सर्विस के जरिए Netlfix और Amazon Prime जैसी दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को टक्कर देगी.

Read more!

RECOMMENDED