इस रक्षाबंधन के मौके पर करें फेसबुक ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल में खरीदारी

भारत में ऑनलाइन शॉपिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए अब फेसबुक भी ऑनलाइन शॉपिंग में हाथ आजमाने  की कोशिश कर रही है.

Advertisement
Facebook Facebook

aajtak.in

  • नई दिल्ली,
  • 12 अगस्त 2015,
  • अपडेटेड 5:16 PM IST

भारत में ऑनलाइन शॉपिंग बढ़ती मांग को देखते हुए फेसबुक  भी ऑनलाइन शॉपिंग में हाथ आजमाने  की कोशिश कर रही है.

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक इस रक्षा बंधन के मौके पर ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन करेगा. फेसबुक ने इस ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल का नाम ‘टाइड टुगेदर’ रखा है.

फेसबुक को इस ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल से अपने करोड़ों यूजर बेस से ज्यादा से ज्यादा मुनाफे की उम्मीद है. एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से यह खबर है कि फेसबुक ने इस ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल के आयोजन के लिए दुनिया की बड़ी मीडिया एडवरटाइजिंग कंपनियों में से एक GroupM से करार किया है. GroupM इस शॉपिंग फेस्टिवल के लिए वेबसाइट बनाने और उसे हैंडल करने का काम करेगी.

Advertisement

फेसबुक के शॉपिंग फेस्टिवल में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां हिस्सा ले सकती हैं. इसके लिए उन्हें फेसबुक को शुल्क अदा करने होंगे. फेसबुक के मुताबिक वह इस फेस्टिवल में भारत में फैले अपने करोड़ों अपने यूजर बेस का इस्तेमाल करके ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन ट्रैफिक बढ़ाएगा ताकि ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ज्यादा मुनाफा कमा सकें. भारत में फेसबुक के करीब 11.5 करोड़ यूजर हैं .

रिपोर्टस के मुताबिक फेसबुक और GroupM इस फेस्टिवल के लिए प्रायोजक तलाश रही हैं. टाइटल प्रायोजक के लिए 3 करोड़ रुपये और मुख्य प्रायोजक के लिए 1.5 करोड़ रुपये की राशी निर्धारित की है.

गौरतलब है कि पिछले साल गूगल ने भी अमेजन और GroupM के साथ मिलकर भारत में ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया था जो गूगल के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ था.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement