टेस्ट रैंकिंग: दूसरे नंबर पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, विराट कोहली से अब सिर्फ 9 अंक पीछे

स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे, जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 92 रन बनाए थे.

स्टीव स्मिथ (@cricketcomau)
aajtak.in
  • दुबई,
  • 19 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 4:58 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में फिर से नंबर-2 पर पहुंच गए हैं. स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाए थे, जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 92 रन बनाए. चोटिल होने के कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए. एशेज में उनके तीन पारियों में अब तक 378 रन हो गए हैं.

एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद स्मिथ अब भारतीय कप्तान विराट कोहली से मात्र नौ अंक पीछे हैं. स्मिथ के 913 अंक हो गए हैं, जबकि कोहली 922 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं. चेतेश्वर पुजारा नंबर चार (881) पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (887) तीसरे नंबर पर हैं.

स्मिथ के टीम साथी ट्रेविस हेड 18वें और मार्नस लाबुशाने 16 स्थानों की छलाग लगाते हुए 82वें पायदान पर हैं. हालांकि डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और कैमरून बेनक्रॉफ्ट को क्रमश: चार, पांच और पांच स्थानों का नुकसान हुआ है.

इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 122 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने चार स्थान ऊपर चढ़कर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं.

करुणारत्ने सात साल के टेस्ट करियर में पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं. गेंदबाजी की सूची में टेस्ट में पदार्पण करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर 83वें नंबर पहुंच गए हैं.

Read more!

RECOMMENDED