वोट डालने पहुंचे सचिन, पोलिंग अफसर ने क्रिकेट की गेंद पर लिया ऑटोग्राफ

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे. सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटे अर्जुन तेंदुलकर के साथ बांद्रा के पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे.

signed a ball polling booth bandra
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 21 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 1:35 PM IST

  • पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे
  • ड्यूटी पर मौजूद पोलिंग अफसर ने तेंदुलकर से क्रिकेट की गेंद पर ऑटोग्राफ लिया

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है. वोट डालने के लिए फिल्मी सितारे, सेलेब्रिटी से लेकर नेता और क्रिकेटर भी वोटर पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं. भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे. सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटे अर्जुन तेंदुलकर के साथ बांद्रा के पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे.

क्रिकेट की गेंद पर सचिन ने दिया ऑटोग्राफ

बांद्रा के पोलिंग बूथ पर एक मजेदार वाकया देखने को मिला जब खुद ड्यूटी पर मौजूद पोलिंग अफसर ने वोट डालने आए सचिन तेंदुलकर से क्रिकेट की गेंद पर ऑटोग्राफ लिया. सचिन तेंदुलकर ने इसके बाद पोलिंग अफसर को निराश नहीं किया और लेदर की लाल गेंद पर अपना ऑटोग्राफ दिया.

सभी लोगों के लिए उत्साह भरा पल

पोलिंग बूथ पर वोट डालने आए सभी लोगों के लिए यह उत्साह भरा पल था. मतदान के बाद सचिन ने अपने परिवार के साथ तस्वीर भी खिंचवाई. हालांकि इस बार सचिन की बेटी सारा उनके साथ नहीं दिखीं. गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर मतदान को लेकर काफी जागरूक रहते हैं और अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करते हैं, साथ ही वे लोगों को मतदान के लिए प्रेरित भी करते हैं.

हिटमैन का महा-रिकॉर्ड, डॉन ब्रैडमैन से भी बड़े बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

युवाओं से वोट डालने की अपील

तेंदुलकर ने युवाओं से वोट डालने की अपील की है. तेंदुलकर ने कहा, 'बेहतर कल बनाने के लिए जरूरी है कि आज आकर अपने वोट के अधिकारों का उपयोग करें. मैं सभी से गुजारिश करता हूं कि घर से बाहर निकलकर वोट करें. मैंने अपना वोट कर दिया है और अब मैं युवाओं से वोट डालने की अपील करता हूं, जो वोट देने के लिए योग्‍य हैं वह पोलिंग बूथ पर आकर अपना वोट दें.'

सचिन के नाम सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में तेंदुलकर के नाम पर 100 सेंचुरी का रिकॉर्ड दर्ज है. तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के नाम 49 शतक हैं. वनडे क्रिकेट में सचिन के नाम सबसे ज्यादा 18426 रन बनाने का रिकॉर्ड है.

Read more!

RECOMMENDED