VIDEO: रोहित के सिक्सर ने याद दिलाया सचिन का अख्तर वाला अपर कट

भारतीय पारी के 27वें ओवर में जब पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने अपनी दूसरी गेंद डाली तो रोहित ने ऑफ साइड तरफ कट खेला जो सीधा बाउंड्री के पार चला गया.

Rohit Sharma shot during India Vs Pakistan
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 जून 2019,
  • अपडेटेड 5:53 PM IST

वर्ल्डकप के सबसे धमाकेदार मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए. रोहित शर्मा ने शुरुआत से पाकिस्तानी गेंदबाजों को निशाने पर लिया और वनडे क्रिकेट में अपना 24वां शतक जड़ा. रोहित 140 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी के दौरान रोहित ने एक ऐसा छक्का जड़ा कि 2003 वर्ल्डकप का सचिन तेंदुलकर वाला छक्का याद आ गया, जो उन्होंने शोएब अख्तर के खिलाफ जड़ा था. सोशल मीडिया पर भी रोहित के इस शॉट की जमकर तारीफ हुई.

भारतीय पारी के 27वें ओवर में जब पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने अपनी दूसरी गेंद डाली तो रोहित ने ऑफ साइड तरफ कट खेला, जो सीधा बाउंड्री के पार चला गया. रोहित का ये शॉट बिल्कुल उसी शॉट की तरह था जो सचिन तेंदुलकर ने 2003 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में शोएब अख्तर की गेंद पर मारा था. सचिन के इस अपर कट की चर्चा अभी तक होती है.

तब भी सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में मैच जिताऊ पारी खेली थी और शोएब अख्तर पर जमकर बरसे थे. सचिन का वो छक्का इतिहास में दर्ज हो गया. अब आज पाकिस्तान के खिलाफ रोहित की शानदार पारी में भी इस शॉट ने हर किसी का दिल जीत लिया.

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीत कर गेंदबाजी चुनी लेकिन उसका ये फैसला उसपर ही भारी पड़ गया. रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शतकीय साझेदारी की और पाकिस्तानी गेंदबाजों को खूब धोया. वहीं रोहित शर्मा ने भी अपने वनडे करियर का 24वां शतक जड़ा. इतना ही नहीं, इसी वर्ल्डकप में रोहित का ये दूसरा सैकड़ा है.

रोहित ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सैकड़ा जड़ा था और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली. और आज एक बार फिर उन्होंने अपने बल्ले का दम दिखा पाकिस्तानी बॉलिंग को ध्वस्त कर दिया.

Read more!

RECOMMENDED