मां के इंतकाल के एक हफ्ते के भीतर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण की दहलीज पर नसीम

पिछले हफ्ते ही उसकी मां का इंतकाल हुआ, लेकिन पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह इस गम को भुलाकर उनका ख्वाब पूरा करने की तैयारी में जुटा है.

Bowling sensation Naseem Shah. (Twitter)
aajtak.in
  • ब्रिस्बेन,
  • 19 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:21 PM IST

  • मिल सकता है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में मौका
  • सचिन की तरह 16 साल की उम्र में पदार्पण कर सकते हैं

पिछले हफ्ते ही उसकी मां का इंतकाल हुआ, लेकिन पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह इस गम को भुलाकर उनका ख्वाब पूरा करने की तैयारी में जुटा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उसे खेलने का मौका मिलता है, तो सचिन तेंदुलकर की तरह 16 साल की उम्र में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेगा. ब्रिस्बेन टेस्ट 21 नवंबर से खेला जाएगा.

तेंदुलकर ने अपने पिता रमेश तेंदुलकर के निधन के बाद भी 1999 विश्व कप खेला और टूर्नामेंट में लौटकर केन्या के खिलाफ शतक जमाया था. वहीं नसीम ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पर्थ में आठ ओवरों के स्पेल में बेहतरीन गेंदबाजी की.

तेंदुलकर ने 16 साल की उम्र में नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. क्रिकइन्फो के अनुसार सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले पाकिस्तान के हसन रजा है, जिन्होंने 1996 में 14 साल की उम्र में पहला टेस्ट खेला था, लेकिन बाद में उनकी जन्मतिथि को लेकर विवाद हुआ था.

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा,‘नसीम शाह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उसका गेंदबाजी पर नियंत्रण कमाल का है, उसने यहां भी अच्छी गेंदबाजी की है और वह हमारे लिए मैच विनर हो सकता है,’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा ,‘नसीम ने अपने परिवार से बात की और उन्होंने कहा कि तुम्हारी अम्मी भी चाहती थी कि तुम पाकिस्तान के लिए खेलो.’ उन्होंने कहा,‘हर कोई उसके आसपास है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि वह तन्हा या परेशान ना हो.’

Read more!

RECOMMENDED