मोरे को चिढ़ाने के लिए मियांदाद ने लगाया था 'फ्रॉग जंप, 26 साल पूरे

4 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच 1992 वर्ल्ड कप मैच के दौरान मोरे-मियांदाद का झगड़ा आज भी क्रिकेट फैंस को याद है.

मियांदाद और किरण मोरे
विश्व मोहन मिश्र
  • नई दिल्ली,
  • 04 मार्च 2018,
  • अपडेटेड 11:33 AM IST

किरण मोरे को चिढ़ाने के लिए जावेद मियांदाद के 'फ्रॉग जंप' को आज 26 साल हो गए. 4 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच 1992 वर्ल्ड कप मैच के दौरान मोरे-मियांदाद का झगड़ा आज भी क्रिकेट फैंस को याद है. जिसमें मियांदाद ने मोरे को डराने और चिल्लाकर गेंदबाजों को नसीहत देने से रोकने के लिए 'फ्रॉग जंप' लगाया था.

आखिर क्या हुआ था उस मैच में

सिडनी में हुए इस मैच में किरण मोरे ने मियांदाद के खिलाफ अपील क्या की, मियांदाद को गुस्सा आ गया. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के उस ओवर में मिड ऑफ पर शॉट लगाया और रन के लिए तेजी से दौड़ पड़े, लेकिन खतरे को भांपते हुए क्रीज में लौट गए. इस बीच आए थ्रो पर मोरे ने बेल्स उड़ाई, तो मियांदाद आपा खो बैठे और विकेट के आगे फ्रॉग जंप लगाया. जिससे दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक सन्न रह गए. हालांकि मियांदाद पाकिस्तान को वह मैच जिता नहीं पाए. भारत ने मैच 43 रनों से जीत लिया.

पाक नहीं जीत सका है अब तक

दरअसल, भारत-पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में वह पहली भिड़ंत थी. दोनों के बीच वर्ल्ड कप में अब तक छह मुकाबले हो चुके हैं और सभी में भारत की जीत हुई है. आंकड़ें भारत के पक्ष में हैं, लेकिन यह कहना मुश्किल होता है कि मैच कौन जीतेगा. जब भी इन दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबला होता है, तो मैदान पर खिलाड़ियों के बीच नोक झोंक खूब सुर्खियां बटोरती हैं.

Read more!

RECOMMENDED