जावेद मियांदाद ने BCCI को सुनाई खरी-खरी, कहा- क्या चुनाव लड़ना चाहते हैं गांगुली

Javed Miandad takes dig on BCCI: जावेद मियांदाद ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की है.

Javed Miandad
aajtak.in
  • इस्लामाबाद,
  • 22 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 5:52 PM IST

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने इंग्लैंड में खेले जाने वाल विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आलोचना की है. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने शुक्रवार को मियांदाद के हवाले से कहा, 'ऐसी कोई संभावना नहीं है कि ICC इस मामले पर बीसीसीआई की बात सुने, क्योंकि आईसीसी का संविधान उसके हर सदस्य को हिस्सा लेने का अधिकार देता है.'

मीडिया में फैली खबरों के अनुसार, बीसीसीआई विश्व कप में पाकिस्तान को भाग लेने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अनुरोध करने की योजना बना रहा है. इंग्लैंड में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले विश्व कप के ग्रुप चरण में 16 जून को भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना है.

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से बीसीसीआई के कई पूर्व अधिकारी पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं. इस हमले में 40 से ज्यादा जवानों शहीद हो गए थे.

सचिन बोले- वर्ल्ड कप में PAK के साथ हो मैच, बताई खास वजह

मियांदाद ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की भी आलोचना की जिन्होंने बीसीसीआई से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्तों पर कड़ा फैसला लेने की बात कही थी.

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा, 'मुझे लगता है कि सौरव गांगुली आने वाले दिनों में चुनाव लड़ना चाहते हैं या तो फिर वह अपने राज्य के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. उनका यह बयान सिर्फ अपने देश के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए है.'

Read more!

RECOMMENDED