इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की घरेलू सीरीज अगले साल तक स्थगित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को तहस नहस करने वाली कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर-अक्टूबर में भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज भी शुक्रवार को अगले साल तक स्थगित कर दी गई.

टीम इंडिया (Getty)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 8:14 PM IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को बिगाड़ने वाली कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर-अक्टूबर में भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज भी शुक्रवार को अगले साल तक स्थगित कर दी गई. दोनों टीमों को तीन एक दिवसीय क्रिकेट मैच और तीन टी20 मैच खेलने थे. अब यह अगले साल की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज के बाद खेली जा सकती है.

यह सीरीज टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए अहम थी जो ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से पांच नवंबर तक खेला जाना था, लेकिन उसे भी स्थगित कर दिया गया है. इसके चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए विंडो बनी है, जो अब यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा,‘बीसीसीआई और ईसीबी मिलकर 2021 का शेड्यूल देखेंगे, जिसमें जनवरी के आखिर से मार्च के आखिर तक इंग्लैंड की टीम भारत का पूर्ण दौरा कर सके. भारतीय टीम को 2021 की गर्मियों में इंग्लैंड का टेस्ट दौरा करना है.’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा, ‘क्रिकेट की बहाली की तरफ बढ़ते हुए बीसीसीआई और ईसीबी तारीखवार शेड्यूल बनाने की प्रक्रिया में हैं, भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज पर सभी की नजरें रहती हैं.’

आईसीसी का ऐलान, 2021 में भारत में होगा टी20 विश्व कप

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 लाख से अधिक हो गए हैं. अगले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत में इंग्लैंड के खिलाफ पांच की बजाय चार टेस्ट की सीरीज हो सकती है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा,‘भारत और इंग्लैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर का अहम हिस्सा है. हम बीसीसीआई के साथ मिलकर देखेंगे कि यह दौरा कितनी जल्दी हो सकता है.’

भारतीय टीम ने मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मार्च में घरेलू टी20 सीरीज भी कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में ही स्थगित कर दी गई थी.

Read more!

RECOMMENDED