बारिश के 'खेल' के बीच PAK की पारी लड़खड़ाई, 5 विकेट 126 रनों पर गंवाए

पाकिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बारिश की बाधा के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके.

England vs Pakistan (Getty)
aajtak.in
  • साउथेम्प्टन,
  • 13 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 11:55 PM IST

पाकिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बारिश की बाधा के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पांच विकेट 126 रनों पर गंवा दिए. बारिश के कारण खेल में बार-बार विघ्न पड़ा और आखिरकार निर्धारित समय से पहले ही खेल समाप्त करना पड़ा. उस समय बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान चार रन बनाकर खेल रहे थे.

साउथेम्प्टन टेस्ट में तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे. आखिरी सत्र में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाए और महज 44 रन जोड़े. पहले दिन 45.4 ओवर ही फेंके जा सके और दूसरे दिन भी बारिश का पूर्वानुमान है.

पहले सत्र में जेम्स एंडरसन ने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले शॉन मसूद (1) को पारी की 14वीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. उस समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर छह रन था. पहले सत्र में मेजबान तेज गेंदबाजों ने दबाव बनाए रखा.

आबिद अली को स्लिप में दो बार जीवनदान मिले. पहले डोम सिबले ने तीसरे स्लिप में उनका कैच छोड़ा जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था. इसके बाद दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने 21 के स्कोर पर उन्हें जीवनदान दिया.

पिछली 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ 139 रन बनाने वाले कप्तान अजहर अली 20 रन पर थे, जब बारिश के कारण 10 मिनट पहले लंच ब्रेक लेना पड़ा. लंच के बाद एंडरसन ने उन्हें पवेलियन भेजा जब दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने उनका कैच लपका. वह लंच के अपने स्कोर पर ही आउट हो गए.

चाय के बाद आबिद को सैम कुरेन ने 60 के निजी स्कोर पर बर्न्स के हाथों लपकवाया. आबिद ने 111 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाए. असद शफीक (पांच) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने और फवाद आलम (0) को क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेजा.

पहले टेस्ट में खराब गेंदबाजी के बावजूद टीम में जगह सुरक्षित रखने वाले एंडरसन ने 15 ओवरों में 35 रन देकर दो विकेट लिये. इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन दो घंटे बाद बारिश आने से खेल पहले ही रोकना पड़ा.

इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह सैम कुरेन को मौका दिया, जबकि पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड लौटे हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह बल्लेबाज जाक क्राउली को उतारा गया. पाकिस्तान ने हरफनमौला शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका दिया.

Read more!

RECOMMENDED