धनतेरस पर सोना नहीं लोहा खरीदें महिलाएं, वायरल हो रहा है ये ऐड

इस विज्ञापन में महिलाओं को धनतेरस पर सोने पर रुपया खर्च करने की बजाए आयरन पर निवेश करने की सलाह दी जा रही है.

धनतेरस पर वायरल हो रहा यह विज्ञापन महिलाओं में आयरन की कमी को उजागर करता है.
aajtak.in/aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 8:00 PM IST

धनतेरस का त्योहार आ रहा है और महिलाएं हमेशा की तरह सोने-चांदी का सामान खरीदने की योजना बना रहा है. वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें सोने के आभूषण खरीदने की बजाए लोहा (आयरन) लेने पर जोर दिया जा रहा है. यह विज्ञापन महिलाओं की स्वास्थ्य समस्या पर आधारित है.

धनतेरस के शुभ अवसर पर 'प्रोजेक्ट स्त्रीधन' ने एक बेहद शानदार विज्ञापन बनाया है. इसमें महिलाओं को धनतेरस पर सोने पर रुपया खर्च करने की बजाए आयरन पर निवेश करने की सलाह दी जा रही है. वीडियो के बैकग्राउंड में चल रहा गाना महिलाओं में आयरन की कमी को पूरा करने की अपील करता है.

इस विज्ञापन में महिलाओं को कई ऐसी चीजें खाते हुए भी दिखाया गया है जो शरीर में आयरन की कमी को पूरा करती हैं. मक्का (कॉर्न), अनार, तरबूज, फिश और बादाम जैसी चीजें शरीर में आयरन की मात्रा को बढ़ाने में मददगार हैं. वीडियो के अंत में भी कुछ जरूरी जानकारी साझा की गई हैं.

वीडियो के आखिरी कुछ सेकेंड में बताया गया है कि हर दूसरी महिला एनीमिया से पीड़िता है. शरीर में आयरन की कमी एनीमिया का मुख्य कारण है. इसलिए इस धनतेरस सोने पर निवेश करने की बजाए शरीर के लिए पर्याप्त आयरन पर खर्च करें. वीडियो में दिखाई गईं सभी चीजें शरीर में आयरन की कमी को पूरा करती हैं.

Read more!

RECOMMENDED