उत्तराखंड: उत्तरकाशी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल में बारिश का येलो अलर्ट

राजस्थान और मध्यप्रदेश के बाद उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के उत्तरकाशी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और उधम सिंह नगर में अगले 6 घंटे में तेज बारिश हो सकती है. इससे पहले उत्तराखंड के कई इलाकों में रूक-रूककर बारिश हो रही है. इस कारण गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है.

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट (फोटो-ANI)
दिलीप सिंह राठौड़
  • देहरादून,
  • 18 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 8:57 AM IST

  • उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट
  • 6 घंटे तक तेज बारिश की आशंका

राजस्थान और मध्यप्रदेश के बाद उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के उत्तरकाशी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और उधमसिंह नगर में अगले 6 घंटे में तेज बारिश हो सकती है. इससे पहले उत्तराखंड के कई इलाकों में रूक-रूककर बारिश हो रही है. इस कारण गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है.

सोमवार को भी मौसम विभाग ने बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था. इन इलाकों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई थी. लोगों को बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहने और सड़क पर सफर न करने और पहाड़ों के नजदीक न जाने की सलाह भी दी गई है.

पिछले सप्ताह पिथौरागढ़ में थल-मुनस्यारी मार्ग पर शनिवार रात पहाड़ी का बड़ा हिस्सा टूटकर आ गिरा था, इससे इस सड़का का करीब सौ मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था और वाहनों की आवाजाही ठप हो गई थी.

ऋषिकेश हरिद्वार और नैनीताल जैसे इलाके में सैलानियों को कहा गया है कि वे खतरे वाले स्थानों पर न जाएं. गंगा स्नान को आए श्रद्धालुओं को कहा गया है कि वे स्नान के दौरान बेहद सावधानी बरतें और नदी में सुरक्षित स्थानों पर ही स्नान करें. प्रशासन ने एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को भी तैयार रहने को कहा है.

Read more!

RECOMMENDED