उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का वायरल हुआ था वीडियो, मुकदमा दर्ज

वायरल वीडियो में मुख्यमंत्री श्रीमती रामनाथ कोविंद कह रहे हैं. यह वीडियो आईआईटी रुड़की का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया में इस वीडियो के तेजी से वायरल होने के बाद अब पुलिस हरकत में आ गई है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (फाइल फोटोः आज तक)
दिलीप सिंह राठौड़
  • देहरादून,
  • 08 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:50 PM IST

  • छवि धुमिल करने और दुष्प्रचार का मुकदमा दर्ज
  • वीडियो को एडिट कर आरोपी ने किया था वायरल

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वायरल वीडियो में मुख्यमंत्री श्रीमती रामनाथ कोविंद कह रहे हैं. यह वीडियो आईआईटी रुड़की का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया में इस वीडियो के तेजी से वायरल होने के बाद अब पुलिस हरकत में आ गई है.

अजबपुर कला निवासी अनिल कुमार पांडेय के द्वारा नेहरू कॉलोनी थाने की पुलिस ने धारा 469, 74 के तहत पौड़ी गढ़वाल निवासी आयुष कुकरेती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस संबंध में देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने बताया कि मुख्यमंत्री के खिलाफ दुष्प्रचार और उनकी छवि धुमिल करने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का यह वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में उनकी किरकिरी हुई. पहले भी मुख्यमंत्री का गाय के गोबर से ऑक्सीजन वाला बयान भी सोशल मीडिया पर सूर्खियों में रहा था.

क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में मुख्यमंत्री रावत श्रीमती रामनाथ कोविंद कह रहे हैं. ऐसा उन्होंने अपने संबोधन के अंत में राष्ट्रपति की पत्नी को संबोधित कर कहा भी था, लेकिन इस वीडियो को इस तरह से एडिट कर वायरल किया गया जैसे उन्होंने राष्ट्रपति के लिए यह कहा हो. मुख्यमंत्री को राष्ट्रपति की पत्नी का नाम लिखकर न दिया गया हो, यह संभव है.

Read more!

RECOMMENDED