कमलेश तिवारी हत्याकांड: शाहजहांपुर में दिखे संदिग्ध हत्यारे, कई जगहों पर छापेमारी

कमलेश तिवारी हत्याकांड के संदिग्ध हत्यारे शाहजहांपुर में देखे गए हैं. सूचना मिलने के बाद एसटीएफ ने होटलों और मदरसों के मुसाफिरखानो में ताबड़तोड़ छापेमारी की.

कमलेश तिवारी हत्याकांड के संदिग्ध CCTV में दिखे (फाइल फोटो)
शिवेंद्र श्रीवास्तव
  • लखनऊ,
  • 21 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 10:58 AM IST

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड के संदिग्ध हत्यारे शाहजहांपुर में दिखे
  • STF ने गेस्ट हाउस और होटलों में की छापेमारी
  • शाहजहांपुर में संदिग्धों को पकड़ने के लिए STF का सर्च ऑपरेशन

कमलेश तिवारी हत्याकांड के संदिग्ध हत्यारे शाहजहांपुर में दिखाई दिए हैं. इसके बाद एसटीएफ ने होटलों और मदरसों के मुसाफिरखानो में ताबड़तोड़ छापेमारी की. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध दिखाई दिए हैं. फिलहाल एसटीएफ की टीम शाहजहांपुर में डेरा जमाए हुए है.

सूत्रों की मानें तो कमलेश तिवारी हत्या के संदिग्ध हत्यारे लखीमपुर जिले के पलिया से इनोवा गाड़ी बुक करा कर शाहजहांपुर पहुंचे थे. संदिग्धों की शाहजहांपुर में लोकेशन मिलने पर एसटीएफ ने तड़के 4 बजे कई होटलों, मदरसों और मुसाफिरखाना में ताबड़तोड़ छापेमारी की.

रेलवे स्टेशन पर होटल पैराडाइस में लगे कैमरे की सीसीटीवी फुटेज में दोनों संदिग्ध हत्यारे दिखाई दिए हैं. दोनों संदिग्धों ने रेलवे स्टेशन पर इनोवा गाड़ी छोड़ दी और पैदल रोडवेज बस स्टैंड की तरफ जाते हुए दिखाई दिए हैं.

यह भी पढ़ें: फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर आरोपी ने कमलेश तिवारी से की थी दोस्ती

एसटीएफ ने इनोवा गाड़ी के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. पुलिस को शक है कि संदिग्ध शाहजहांपुर में ही कहीं छिपे हो सकते है या फिर इस रास्ते से कहीं भागने की फिराक में है.

3 आरोपियों को 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड

लखनऊ में हिंदू समाज के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपियों से लखनऊ में पूछताछ की जाएगी. अहमदाबाद की कोर्ट ने तीनों आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड को मंजूरी दे दी थी. कोर्ट ने 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली है.

आरोपी सूरत से गिरफ्तार

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को तीन लोगों को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया था. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया था कि कमलेश तिवारी हत्याकांड में सभी आरोपियों की पहचान हो गई है और 24 घंटे में हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया है.

यह भी पढ़ें: कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM योगी ने स्वीकार कीं परिजनों की ये 2 मांगें

ATS के हाथ लगे अहम सबूत

कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक बड़ा सबूत हाथ लगा है, लखनऊ स्थित होटल खालसा से कुछ सामान बरामद हुआ है. जिनमें एक बैग और खून से सना भगवा कुर्ते है. पुलिस के साथ फरेंसिक टीम होटल से मिले सामान की जांच कर रही है. वहीं होटल के मालिक से भी आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

बताया जा रहा है कि आरोपी इसी होटल में रुके थे और यहीं से भगवा कपड़े पहनकर कमलेश तिवारी से मिलने पहुंचे थे. हत्या के बाद आरोपी दोबारा फिर इस होटल में आए और कपड़े बदलकर फरार हो गए.

यह भी पढ़ें: इसी चाकू से गला रेतकर की गई थी कमलेश तिवारी की हत्या

Read more!

RECOMMENDED