सीएम योगी बोले- कुंभ में अराजकता फैलाने नहीं देंगे, चाहे वह कोई भी हो

CM Yogi on lawlessness in kumbh 2019 कुंभ नगरी प्रयागराज में सीएम योगी ने आजतक से खास बातचीत में राम मंदीर निर्माण को लेकर अपना संकल्‍प दोहराया, वहीं उन्होंने कुंभ के दौरान किसी भी अराजकता को सहन न करने की बात भी कही.

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI)
aajtak.in/हिमांशु मिश्रा
  • प्रयागराज ,
  • 14 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 11:18 AM IST

मुलायम सिंह यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ और उनके दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुशी जाहिर की है. साथ ही उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर कहा कि राम मंदिर अगर बनेगा तो हमारी ही सरकार बनाएगी. इसके अलावा उन्‍होंने कुंभ के दौरान किसी भी अराजकता को बर्दाश्‍त न करने की बात भी कही.

उत्तर प्रदेश सीएम ने आगे कहा कि कल कुछ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता कुंभ में अराजकता फैलाना चाहते थे. इसकी रिपोर्ट एक सप्ताह पहले आ चुकी थी. मैं एक बात कहना चाहता हूं कि हम किसी को भी कुंभ में अराजकता फैलाने नहीं देंगे फिर चाहे वह कोई भी हो.

योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में आजतक से खास बातचीत कहा कि धर्म और राजनीति एक साथ ही चलती हैं. लोकतंत्र की कल्पना रामराज्य के बिना नहीं की जा सकती है. राम मंदिर अगर बनेगा तो हमारी सरकार बनाएगी क्योंकि राम मंदिर पर हमारी सोच बिलकुल स्पष्ट है. हम सबकी आस्था देश के संविधान में हैं, लेकिन इस देश में राम मंदिर को बनने से कौन रोक रहा है ये देश की जनता जानती हैं. राम मंदिर बहुत जल्दी ही बनेगा.

बता दें कि मुलायम सिंह ने बुधवार को संसद में कहा था कि मोदी ने सबके साथ मिलकर काम किया है और वह उनके फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना करते हैं. इस पर सीएम योगी ने कहा कि मुलायम सिंह ग्राउंड रिपोर्ट को जानते हैं इसलिए उन्होंने सच बोला है.

सीएम योगी के मुताबिक, 16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के अंतिम दिन मुलायम सिंह ने जो कहा है, वह देश की जनता का मूड है. अच्छा होता कि मुलायम सिंह की तरह उनका बेटा भी ग्राउंड रिपोर्ट जानता.

वहीं, प्रदेश की राजनीति में प्र‍ियंका की एंट्री पर सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी हैं. प्रियंका गांधी कांग्रेस की महासचिव बनी हैं यह एक अच्छी बात हैं, लेकिन उन्होंने कांग्रेस में परिवारवाद को बढ़ाया ही है.

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी बीजेपी पर भारी नहीं पड़ेंगी. कांग्रेस के 55 सालों के कामों पर नरेंद्र मोदी सरकार के 55 महीनों के काम कई गुना भारी पड़ेंगे. वैसे भी अगर कोई परिवार में फेल हो जाता हैं तो परिवार के दूसरे सदस्य को आगे लाया जाता है. राहुल गांधी फेल हो गए हैं इसलिए कांग्रेस प्रियंका गांधी को आगे लेकर आई है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि आज कल एक बात मजाक में कही जा रही है कि 'राफेल मतलब राहुल फेल' राहुल गांधी फेल हो गए हैं इसलिए प्रियंका को महासचिव बनाया गया हैं.

राफेल मामले में गांधी परिवार पर सीएम योगी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और उनका पूरा परिवार भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूबा हुआ है. राफेल पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना चुका है, लेकिन राहुल गांधी उस फैसले को मानने तैयार नहीं हैं. राहुल गांधी की सरकार ने  देश को आकाश से लेकर पाताल तक लूटा हैं और देश विकास को रोका हैं.

पश्चिम बंगाल में हाल में सीबीआई और कोलकाता पुलिस के विवाद के बाद मचे सियायी बवाल पर सीएम योगी का कहना है कि ममता बनर्जी समेत पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट हो जाए तो अच्छा है. लड़ाई में मजा आएगा.

Read more!

RECOMMENDED