योगी की राह पर जगन, पंचायत की इमारतों को पार्टी के रंग में रंगने का फरमान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने विवादित फैसला लिया है. सरकार ने राज्य में पंचायत की इमारतों को पार्टी के रंग में रंगने का फैसला सुनाया है.

जगन मोहन रेड्डी का बड़ा फैसला (तस्वीर- एएनआई)
आशीष पांडेय
  • हैदराबाद,
  • 30 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 8:21 PM IST

  • पंचायत की इमारतें पार्टी के रंग में रंगी जाएंगी
  • नीला, हरा और सफेद होगा पंचायत भवनों का रंग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने विवादित फैसला लिया है. सरकार ने राज्य में पंचायत की इमारतों को पार्टी के रंग में रंगने का फैसला सुनाया है. पंचायत राज आयुक्त द्वारा जारी एक आदेश में जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि वे सभी पंचायत भवनों को ग्रीन ब्लू और व्हाइट में पेंट करें.

वहीं आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस की जगन मोहन रेड्डी सरकार अमरावती से कहीं दूसरी जगह नई राजधानी बना सकती है. मंत्री और पार्टी के नेताओं की बयानबाजी पर गौर करें तो ऐसा ही होता नजर आ रहा है. पिछली टीडीपी सरकार में जब मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, हैदराबाद से राज्य की राजधानी अमरावती में शिफ्ट कर रहे थे तब विपक्ष में रहते हुए जगन मोहन रेड्डी ने इसका मुखर होकर विरोध किया था.

अमरावती को आंध्र प्रदेश की राजधानी बनाने में बड़े घोटाले का जगन आरोप लगा चुके हैं. जगन मोहन रेड्डी ने तब कहा था कि आंध्र प्रदेश में सीएम रहते चंद्रबाबू नायडू की कंपनियों ने अमरावती में किसानों से औने-पौने दाम पर जमीन खरीदने का खेल किया है.

हालांकि इस मामले पर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के एक शीर्ष नेता ने हाल ही में बयान दिया था कि अमरावती शहर राज्य की राजधानी बना रहेगा, इसे बदलने को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार की कोई योजना नहीं है. लेकिन पिछली सरकार के दौरान हुए घोटालों की जांच के बाद ही यहां की योजनाओं पर काम शुरू होगा.

पार्टी विधायक और प्रवक्ता अंबाती रामबाबू ने आईएएनएस को बताया कि विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) झूठ फैला रही है कि सरकार राज्य की राजधानी को स्थानांतरित करने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि क्या हम राज्य की राजधानी को सिर्फ इसलिए स्थानांतरित कर सकते हैं, क्योंकि इस पर चंद्रबाबू नायडू ने काम शुरू किया था? हम चीजों को सही करेंगे और जहां भी भ्रष्टाचार और अनियमितता के आरोप हैं, वहां कार्रवाई करेंगे.

Read more!

RECOMMENDED