ED का आरोप, जर्मनी में रतुल पुरी के 16 बैंक अकाउंट

सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से कहा कि जांच के दौरान उन्हें जानकारी मिली है कि रतुल पुरी के केवल जर्मनी में 16 बैंक अकाउंट हैं. ईडी ने कहा कि रतुल पुरी के पास कुल 60 अकाउंट हैं.

रतुल पुरी की फाइल फोटो
पूनम शर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 16 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:45 PM IST

  • ईडी ने कहा, रतुल पुरी के पास करीब 60 अकाउंट हैं, इनमें से 16 जर्मनी में हैं
  • पुरी अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच के घेरे में हैं, 20 अगस्त को हुई गिरफ्तारी

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में रतुल पुरी मामले की सोमवार को सुनवाई हुई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रतुल पुरी की 3 दिन की और कस्टडी की मांगी थी. कोर्ट ने इसे मानते हुए रिमांड अगले तीन दिन के लिए बढ़ा दी है.

सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से कहा कि जांच के दौरान उन्हें जानकारी मिली है कि रतुल पुरी के केवल जर्मनी में 16 बैंक अकाउंट हैं. ईडी ने कहा कि रतुल पुरी के पास कुल 60 अकाउंट हैं, इनमें से 16 अकाउंट केवल जर्मनी में हैं. रतुल पुरी ने अपने जवाब में कहा है कि जर्मनी में उनका व्यापार है और वे सोलर मटीरियल डेवलप करने का काम करते हैं.

रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जांच के घेरे में हैं. रतुल पुरी पर उनकी कंपनी के जरिए कथित तौर पर रिश्वत लेने का आरोप है. इससे पहले ईडी ने रतुल पुरी को 20 अगस्त को 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया था. हाल में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई करते हुए रतुल पुरी को 17 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. रतुल पुरी के खिलाफ सीबीआई और ईडी अलग अलग मामलों की जांच कर रही है.

सीबीआई ने रतुल पुरी, उनकी कंपनी, उनके पिता और प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, निदेशकों नीता पुरी (रतुल की मां और कमलनाथ की बहन), संजय जैन और विनित शर्मा के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था. बैंक घोटाला मामले में ईडी ने पुरी को 20 अगस्त को गिरफ्तार किया था.

Read more!

RECOMMENDED