पश्चिम बंगालः बर्दवान रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 11 यात्री घायल

पश्चिम बंगाल के बर्दवान रेलवे स्टेशन में मची भगदड़ में 11 यात्री घायल हो गए हैं. आरपीएफ और जीआरपी ने सभी घायलों को इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. घायलों में एक बच्चा भी शामिल है.

सांकेतिक तस्वीर
aajtak.in
  • बर्दमान,
  • 08 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 8:59 PM IST

  • घायलों को बर्दवान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती
  • एक साथ तीन ट्रेनों के पहुंचने पर बर्दवान स्टेशन पर जमा हो गई थी भीड़

पश्चिम बंगाल के बर्दवान रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को भगदड़ मच गई, जिसमें 11 यात्री घायल हो गए. इस घटना के बाद आरपीएफ और जीआरपी ने घायलों को इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पहुंचाया. इस भगदड़ में घायल हुए लोगों में एक बच्चा भी शामिल है.

सूत्रों के मुताबिक बर्दवान-पुरुलिया लोकल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर चार पर खड़ी थी, तभी आसनसोल लोकल ट्रेन के पहुंचने की घोषणा कर दी गई. इससे पहले कि इस ट्रेन के यात्री आगे बढ़ते, अचानक पूर्वा एक्सप्रेस भी पहुंच गई. इसके बाद तीनों ट्रेनों के यात्री धक्का-मुक्की करते हुए तेजी से आगे बढ़ने लगे और भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 11 लोग घायल हो गए.

इससे पहले छठ के पर्व पर बिहार में दो जगह भगदड़ देखने को मिली थी, जिनमें पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 से अधिक लोग घायल हो गए थे. पुलिस के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर के हसनुपर थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक तालाब में छठ पर्व के मौके पर श्रद्धालुओं की भीड़ पर मंदिर की एक दीवार गिर गई, जिसके चलते दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 10 लोग घायल हो गए.

इससे पहले शनिवार रात छठ महापर्व के दौरान औरंगाबाद के सूर्यनगरी देव में सूर्य मंदिर में मची भगदड़ में दो बच्चों की मौत हो गई थी. हादसे में कई लोग घायल भी हुए थे.

Read more!

RECOMMENDED