PAK से ड्रोन से सप्लाई हुआ था हथियार, NIA करेगी मामले की जांच

पंजाब के तरनतारन में पाकिस्तानी ड्रोन से हथियारों की सप्लाई मामले की जांच NIA करेगी. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने जांच NIA को सौंप दी है. NIA की टीम जल्द ही मौके पर जाकर पूरे मामले की जांच करेगी.

प्रतीकात्मक फोटो
जितेंद्र बहादुर सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 02 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 10:16 AM IST

  • पाकिस्तानी ड्रोन से हथियारों की सप्लाई मामले की जांच NIA करेगी
  • NIA की टीम जल्द ही मौके पर जाकर पूरे मामले की जांच करेगी

पंजाब के तरनतारन में पाकिस्तानी ड्रोन से हथियारों की सप्लाई मामले की जांच NIA करेगी. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने जांच NIA को सौंप दी है. NIA की टीम जल्द ही मौके पर जाकर पूरे मामले की जांच करेगी. बता दें कि पंजाब पुलिस ने तरनतारन में भिखीविंड रोड पर छबाल इलाके में स्थित एक चावल के गोदाम से एक आधा जला हुआ ड्रोन बरामद किया. दस किलो वजन उठाने में सक्षम जीपीएस युक्त चाइनीज ड्रोन ने हथियार, गोला-बारूद और नकली करेंसी उतारने के लिए पाकिस्तान से आठ बार उड़ान भरी थी.

पाकिस्तान से आया ये ड्रोन एक बार में 10 किलो तक वजन उठा सकता है. इसके जरिये पांच एके-47 राइफल, 16 मैगजीन और 472 राउंड गोला बारूद, चार चीनी निर्मित .30 बोर पिस्तौल, आठ मैगजीन और 72 राउंड गोला बारूद के साथ, नौ हैंड ग्रेनेड, उनके सहायक उपकरण के साथ पांच सैटेलाइट फोन, दो मोबाइल फोन, दो वायरलेस सेट और 10 लाख रुपये के अंकित मूल्य वाली नकली मुद्रा पंजाब पुलिस की स्पेशल यूनिट ने जब्त किया था.

हालांकि इसकी जांच पंजाब पुलिस ने की है पर यह माना जा रहा है कि इन हथियारों का इस्तेमाल पंजाब और जम्मू और कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए किया जाना था. अब एनआईए इस पूरे मामले की जांच कर ये पता लगाएगा कि इन हथियारों का क्या इस्तेमाल पाकिस्तान की एजेंसियां करने वाली थी.

रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआई मुंबई की तरह पंजाब में भी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर हमला करना चाहती थी. ISI पंजाब में धार्मिक डेरों और भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर आतंकियों से फायरिंग करवाकर बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में थी.

Read more!

RECOMMENDED