करतारपुर गुरुद्वारे के लिए सीएम अमरिंदर ने मोदी और इमरान का किया शुक्रिया

करतारपुर गुरुद्वारे के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का धन्यवाद किया है.

करतारपुर गुरुद्वारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 12 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 5:44 PM IST

करतारपुर गुरुद्वारे के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है, पाकिस्तान में पंजा साहिब और ननकाना साहिब जैसे कई गुरुद्वारों को भी भारतीय श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'मैं सिख समुदाय के करतारपुर गुरुद्वारा जाने के सपने को साकार करने में मदद करने के लिए पीएम मोदी और पाक पीएम इमरान खान को धन्यवाद देता हूं. मुझे उम्मीद है कि भारतीय श्रद्धालुओं के लिए पाक में स्थित पंजा साहिब और ननकाना साहिब जैसे कई गुरुद्वारों का भी दरवाजा जल्द खुलेगा.'

इससे पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि उनकी सरकार गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के उपलक्ष्य में 11 विश्वविद्यालयों प्रथम सिख गुरु के नाम पर एक-एक पीठ स्थापित करेगी. इसमें से एक पीठ ईरान में भी होगा.

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में यहां आयोजित एक कार्यक्रम में की. इस कार्यक्रम में सभी 11 विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे. इनमें से 7 विश्वविद्यालय पंजाब में हैं.

राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित पीठ जिन विश्वविद्यालयों में स्थापित की जाएगी, उनमें पंजाब विश्विविद्यालय (पटियाला), आईके गुजराल पीटीयू (जालंधन-कपूरथला), महाराज रणजीत सिंह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (बठिंडा), लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (फगवाड़ा), चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (घरुआं), चितकारा यूनिवर्सिटी (राजपुरा), अकाल यूनिवर्सिटी (तलवंडी साबू), आईटीएम यूनिवर्सिटी (ग्वालियर), आरडीकेएफ यूनिवर्सिटी (भोपाल), जेआईएस यूनिवर्सिटी (पश्चिम बंगाल) और यूनिवर्सिटी ऑफ रिलिजन (ईरान) शामिल हैं.

Read more!

RECOMMENDED