पंचकूलाः सीबीआई कोर्ट से राम रहीम को लगा बड़ा झटका, खारिज की याचिका

पंचकूला से हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट में यह सुनवाई हुई. मामले के मुख्य आरोपी राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुआ. जबकि अन्य सभी आरोपी प्रत्यक्ष रूप से हुए कोर्ट में पेश हुए.

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (फाइल)
मनजीत सहगल
  • पंचकूला ,
  • 10 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:22 PM IST

  • कोर्ट ने जज बदलने की याचिका खारिज की
  • अब मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को

पंचकूला में राम रहीम को सीबीआई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सीबीआई जज बदलने की मांग को लेकर यह याचिका दाखिल की गई थी, लेकिन सीबीआई कोर्ट ने बचाव पक्ष की याचिका की खारिज कर दी. मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी. माना जा रहा है कि इसी दिन मामले में फाइनल बहस होगी शुरू.

पंचकूला में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर रंजीत सिंह हत्या मामले में आज की सुनवाई हुई पूरी. पंचकूला से हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट में यह सुनवाई हुई. मामले के मुख्य आरोपी राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुआ. जबकि अन्य सभी आरोपी प्रत्यक्ष रूप से हुए कोर्ट में पेश हुए.

पिछली सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे रंजीत मर्डर केस में जज बदलने की मांग की थी.

हमें जज पर विश्वास नहींः याचिकाकर्ता

आरोपित कृष्ण लाल ने यह याचिका लगाई थी. याचिका में कहा गया कि पहले भी दो मामलों में राम रहीम के खिलाफ सजा सुना चुके हैं. हमें उन पर विश्वास नहीं है.

अब तीसरे मामले में अंतिम बहस शुरू होनी थी. जबकि सीबीआई ने इसके खिलाफ जवाब देते हुए कहा कि याचिका में लगाए गए आरोप झूठे हैं.

साध्वी यौन शोषण और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के दोषी जेल में बंद गुरमीत राम रहीम के एक सहयोगी और आरोपित कृष्ण लाल ने विशेष सीबीआई अदालत में एक याचिका लगाकर मांग की थी कि डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या मामले में वह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह से इस मामले की सुनवाई नहीं करवाना चाहते हैं.

पिछली सुनवाई में एक याचिका लगाकर बचाव पक्ष ने कहा था कि गुरमीत राम रहीम के खिलाफ पहले ही दो मामलों में जगदीप सिंह सजा सुना चुके हैं.

Read more!

RECOMMENDED