Newswrap: नए ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी, पढ़ें बुधवार शाम की 5 बड़ी खबरें

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज नए ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी गई. वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया.

सांकेतिक तस्वीर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 12 जून 2019,
  • अपडेटेड 8:08 PM IST

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज नए ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी गई. वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया. इसके अलावा आम आदमी को महंगाई ने एक बार फिर से झटका दे दिया है. पढ़ें बुधवार शाम की 5 बड़ी खबरें

1. कैबिनेट से नए ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी, JK में और 6 महीने के लिए बढ़ा राज्यपाल शासन

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज नए ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी गई. इसके अलावा मंत्रिमंडल ने जम्मू और कश्मीर में छह महीने के लिए राज्यपाल शासन के विस्तार को मंजूरी दी है.

2. अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला, CRPF के 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया. अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में पांच जवान शहीद गए और एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया है.

3. आम आदमी को महंगाई का डंक, खुदरा महंगाई दर 7 महीने में सबसे ऊपर

आम आदमी को बढ़ती महंगाई का झटका है. खासकर दाल और अनाज की कीमतें बढ़ने से मई महीने में खुदरा महंगाई दर में जबरदस्त उछाल आया है. खुदरा महंगाई दर (CPI) 2.92 फीसदी से बढ़कर 3.05 फीसदी हो गई है. वहीं मई महीने में कोर सीपीआई अप्रैल के 4.6 फीसदी से घटकर 4.2 फीसदी पर रही है.

4. आगरा की भरी कचहरी में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

अधिवक्ता मनीष ने समारोह के दौरान अचानक पिस्तौल निकाली और यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव पर गोली चला दी. उसने दरवेश को तीन गोली मारी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली.

5. चोटिल धवन की पहली तस्वीरें, फील्ड पर एक हाथ से प्रैक्टिस करते दिखे

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के बीच चोटिल होने के बाद एक बार फिर मैदान पर उतर गए हैं. चोटिल होने के बाद क्रिकेट ग्राउंड में धवन की प्रैक्टिस करने की पहली तस्वीरें सामने आई हैं.

Read more!

RECOMMENDED