मोदी सरकार पर कांग्रेस का निशाना, पूछा- कहां गए सच्‍चे दिन?

रुपये में ऐतिहासिक गिरावट और स्विस बैंकों में भारतीयों के काला धन बढ़ने की वजह से मोदी सरकार आलोचकों के निशाने पर है. मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला.

रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)
दीपक कुमार
  • नई दिल्‍ली,
  • 29 जून 2018,
  • अपडेटेड 11:59 AM IST

रुपये में ऐतिहासिक गिरावट और स्विस बैंकों में भारतीयों के काला धन बढ़ने की वजह से मोदी सरकार आलोचकों के निशाने पर है. मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि अच्‍छे दिन सिर्फ जुमला रह गए. सुरजेवाला ने लिखा -

मोदी जी,

1. भारत का रुपया तो कमज़ोर होकर

$1 = ₹69.10 हो गया!

वादा था

$1= ₹40 का

2. स्विस बैंकों में काला धन 50% बढ़कर ₹7000 करोड़ हुआ!

वादा था विदेशी बैंकों से 100 दिनों में ₹80 लाख करोड़ वापस लाने का!

जुमले बने "अच्छे दिन"

कहॉं गये वो सच्चे दिन? pic.twitter.com/rYHEqQ4Uax

— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) June 29, 2018

दरअसल, गुरुवार को भारतीय इकोनॉमी से जुड़ी दो ऐसी बुरी खबरें आईं जिससे मोदी सरकार निशाने पर आ गई है. पहली खबर रुपया की थी. गुरुवार को एक डॉलर के मुकाबले रुपया 69.09 के स्तर पर पहुंच गया. यह अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है.

 वहीं दूसरी बड़ी खबर यह थी स्विस बैंकों में भारतीयों की ब्‍लैकमनी में 50 फीसदी का इजाफा हुआ है. स्विट्जरलैंड के केंद्रीय बैंक के ताजा आंकड़ों के मुताबिक स्विस बैंक खातों में भारतीयों द्वारा रखा गया धन 2017 में 50% बढ़कर 7000 करोड़ रुपए (1.01 अरब फ्रैंक) हो गया है.

यह रकम ऐसे समय में बढ़ी है जब मोदी सरकार लगातार ब्‍लैकमनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दावे कर रही है. सरकार की ओर से इस संबंध में नोटबंदी और बेनामी प्रॉपर्टी जैसे कई कठोर फैसले भी लिए गए हैं. गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से विदेशों में जमा काला धन को वापस लाने के लिए भी कई दावे किए गए थे.

Read more!

RECOMMENDED