LIVE: शिवसेना के हमलों पर बोले फडणवीस- दोस्त पत्थर फेंके तो फूल समझ लेना चाहिए

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव का आज दूसरा और आखिरी दिन है. कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिरकत की. फडणवीस ऐसे मौके पर आए, जब शनिवार को चुनाव आयोग महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा.   

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 21 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:39 AM IST

  • आज होगा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान
  • फडणवीस बोले- किसी भी अनकंफर्टेबल चेयर पर बैठ सकता हूं.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव का आज दूसरा और आखिरी दिन है. कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिरकत की. फडणवीस ऐसे मौके पर आए, जब शनिवार को चुनाव आयोग महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा.  कार्यक्रम के दौरान जब उनसे पूछा गया कि सिर्फ 44 साल की उम्र में वे सीएम. उस वक्त लोगों ने आलोचना की और आज वे महाराष्ट्र के सबसे बड़े नेता हैं? पर इस उन्होंने कहा, मैंने कोई जादू नहीं किया. मैं किसी भी अनकंफर्टेबल चेयर पर बैठ सकता हूं.

पीएम मोदी ने कहा था कि ऐसे आदमी को सीएम बनाओ. जो किसी सोशल इंजीनियरिंग में न बैठता हो. मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र की प्रतिमा को सुधारो. मैंने कभी राजनीति नहीं की. मुझे आती भी नहीं है. मैं सकारात्मकता के साथ काम करता रहा. जो पत्थर फेंकने वाले थे वो भी मेरे साथ आए. जब अपने दोस्त पत्थर फेंके तो उसे फूल समझ कर झेल लेना चाहिए.

'लोगों को BJP के साथ दिख रहा भविष्य'

उन्होंने कहा, कांग्रेस, एनसीपी के लोग भी हमारे पास आ रहे हैं. देश में पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्वास का वातावरण बनाया है. लोगों को ऐसा लगता है कि मोदी के हाथ में ही देश का भविष्य है. जिस प्रकार से राहुल गांधी पार्टी चलाते हैं. या एनसीपी की हालत है. ऐसे में 20-25 साल में ये खत्म हो जाएंगे. लेकिन भाजपा का भविष्य लोगों को दिख रहा है. कोई दूसरी पार्टियों में नहीं रहना चाहता. पहले भाजपा लोगों के पीछे जाती थी. लेकिन अब लोग पार्टी के पीछे आ रहे हैं. इसलिए हम आने वालों में से चुन-चुनकर अपने में लेते हैं. 

ये हस्तियां आज करेंगी शिरकत

बता दें कि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार, पीपल आर्काइव ऑफ रूरल इंडिया के फाउंडर-एडिटर पी साईनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विप्रो के चेयरमैन रिशाद प्रेमजी जैसी हस्तियां कार्यक्रम में अपनी राय रखेंगी. कार्यक्रम का आगाज शुक्रवार को इंडिया टुडे ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ अरुण पुरी के भाषण से हुआ. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कड़े फैसले लेने वाला नेता बताया.

Read more!

RECOMMENDED