केरल: चर्च के दो गुटों में झड़प, तीन पुलिसकर्मी समेत 11 घायल

केरल के कोच्चि में चर्च के दो गुटों में झड़प हुई है. इस दौरान 8 लोग घायल हैं. इसके अलावा तीन पुलिसकर्मी भी घायल हैं. घटना कोथमंगलम के मरथोमा चेरियापल्ली चर्च में हुई है.

कोच्चि स्थित मरथोमा चेरियापल्ली चर्च (फाइल फोटो)
गोपी उन्नीथन
  • चेन्नई,
  • 20 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:14 PM IST

  • कोच्चि के चर्च में दो गुटों के बीच झड़प
  • 8 लोग जख्मी, 3 पुलिसकर्मी भी घायल

केरल के कोच्चि में चर्च के दो गुटों में झड़प हुई है. इस दौरान 8 लोग घायल हैं. इसके अलावा तीन पुलिसकर्मी भी घायल हैं. घटना कोथमंगलम के मरथोमा चेरियापल्ली चर्च में हुई है.कोच्चि पुलिस ने कहा कि कोथा मंगलम के मरथोमा चेरियापल्ली चर्च में शुक्रवार की शाम को दो गुटों के बीच झड़प हो गई. बातचीत से शुरु हुई ये बहस मारपीट में बदल गई. इस घटना में 8 लोग घायल हो गए हैं. इसके अलावा तीन पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है.

पुलिस के मुताबिक एक समूह एक पादरी की कब्र को दूसरे जगह ले जाना चाहता था. चर्च से ही जुड़े कुछ कट्टरपंथी तत्व इसका विरोद कर रहे थे. विरोध करने वालों का नेतृत्व थॉमस पॉल रामबन कर रहे थे. जबकि कब्र को जैकोबाइट के समर्थक दूसरे जगह पर ले जाना चाहते थे.  थॉमस पॉल रामबन अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. यहां पर कुछ लोगों के साथ उनकी तीखी झड़प हो गई है.

घटना की जानकारी मिलते ही कोच्चि पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई. धार्मिक मामला होने की वजह से पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर फोर्स तैनात कर दिया है. कोच्चि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और लोगों से शांति बरतने की अपील की है. पुलिस का कहना है कि मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

Read more!

RECOMMENDED