सिद्धारमैया से मिले बीजेपी के दो पूर्व विधायक, मांगा कांग्रेस का टिकट

कागवाड़ से विधायक रहे बीजेपी नेता राजू कागे और गोकक से विधायक रहे अशोक पुजारी ने सोमवार को बेंगलुरु में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात की. उन्होंंने आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस से टिकट की मांग की है.

सिद्धारमैया ने बीजेपी के पूर्व विधायकों से की मुलाकात
नागार्जुन
  • कोलकाता,
  • 11 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:59 AM IST

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो पूर्व विधायकों ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डीके शुवकुमार से मुलाकात की है. कांग्रेस नेता से मिलने वाले बीजेपी के दोनों पूर्व विधायक 2018 का आम चुनाव हार गए थे.

कागवाड़ से विधायक रहे बीजेपी नेता राजू कागे और गोकक से विधायक रहे अशोक पुजारी ने सोमवार को बेंगलुरु में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात की. अब आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस से टिकट की मांग कर रहे हैं. हालांकि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने विधायकों को टिकट का आश्वसान दिया या नहीं? यह साफ नहीं है.

कर्नाटक में आचार संहिता लागू

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान की तारीखों का ऐलान हो गया है. कर्नाटक के चुनाव आयुक्‍त संजीव कुमार ने रविवार को बताया कि 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 9 दिसंबर को नतीजे आ जाएंगे. इसके साथ ही पूरे प्रदेश में आज यानी 11 नवंबर से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है.

5 दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव

कर्नाटक में 5 दिसंबर को 15 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं, इसे देखते हुए इन क्षेत्रों में सोमवार से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. पूर्व की गठबंधन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस के 14 और जनता दल-सेकुलर (जेडीएस) के तीन बागी विधायकों ने जुलाई में अपने विधानसभा क्षेत्र से इस्तीफा देने के बाद उन्हें अयोग्य ठहराए जाने के बाद उपचुनाव कराए जा रहे हैं.

किन विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव?

राज्य में पांच दिसंबर को अथानी, कागवाड, गोकक, येल्लापुरा, हीरेकेरूर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबल्लापुरा, के.आर. पुरा, यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसकोट, के.आर. पेटे, हुनसूर में उपचुनाव होंगे.

इसके लिए 11 नवंबर से 18 नवंबर तक नामांकन किए जा सकेंगे जबकि 21 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे. बता दें कि 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 9 दिसंबर को मतगणना होगी.

Read more!

RECOMMENDED