राम मंदिर पर PAK की टिप्पणी पर भारत का जवाब- आतंक फैलाने वाला देश, अपने घर में झांके

अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखे जाने पर पाकिस्तान बौखला गया था. अब भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया गया है.

पीएम मोदी ने रखी थी राम मंदिर की नींव (PTI)
गीता मोहन
  • नई दिल्ली,
  • 06 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 3:05 PM IST

  • भारत का पाकिस्तान को कड़ा संदेश
  • राम मंदिर पर की गई टिप्पणी पर जवाब
आखिरकार लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राम मंदिर का भूमि पूजन किया. लेकिन इस कदम से पाकिस्तान को मिर्ची लग गई और उसने बयान जारी कर निंदा की. अब भारत की ओर से पाकिस्तान को जवाब दिया गया है, विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जो देश आतंक फैलाता हो वो इसी तरह धार्मिक उन्माद बढ़ाने जैसे बयान दे सकता है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘पाकिस्तान के द्वारा हमारे आंतरिक मामले में जो टिप्पणी की गई है, उसपर हमने गौर किया. पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले में दखल देने और सांप्रदायिक उकसावे जैसे बयानों से बचना चाहिए.’

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हालांकि, ये भी चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि जो देश आतंकवाद को बढ़ावा देता है और अपने देश में अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न करता है उससे क्या उम्मीद रहेगी. हम कहते हैं कि ये बयान निंदा के लायक है.

दरअसल, बुधवार को पाकिस्तान को ओर से बयान आया था कि जहां पर पांच सदियों से बाबरी मस्जिद खड़ी थी, उस जगह पर मंदिर बनाने निंदा योग्य है. इसके अलावा पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख रशीद का बयान था कि भारत अब एक धर्मनिरपेक्ष देश नहीं रहा है, बल्कि एक धर्म का देश बन गया है.

अयोध्या में नया अध्याय, PAK का ख्याली नक्शा

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार बौखलाहट दिख रही है. 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए एक साल हो गया है, इस मौके पर पाकिस्तान एक नया नक्शा जारी किया. जिसमें कश्मीर और जूनागढ़ के इलाके को अपना दिखाया, इसपर भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया और कहा कि ये पैंतरे किसी काम नहीं आने वाले हैं.

Read more!

RECOMMENDED