जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद हरियाणा में बढ़ी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा

जैश-ए-मोहम्मद (JeM) की ओर से देश के कई हिस्सों में प्रमुख रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की धमकी दिए जाने के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट पर हैं.

रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई( फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 17 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:47 PM IST

  • धमकी दिए जाने के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट पर
  • रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ाई गई

आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) की ओर से देश के कई हिस्सों में प्रमुख रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की धमकी दिए जाने के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है. हरियाणा पुलिस ने राज्य भर के रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी है.

वहीं जीआरपी और आरपीएफ राज्य में रेलवे स्टेशनों के भीतर किसी भी संदिग्ध तत्वों की तलाश के लिए संयुक्त अभियान चला रहे हैं. बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद ने 8 अक्टूबर को रेवाड़ी रेलवे स्टेशन और उसके पीछे स्थित मंदिर को उड़ाने की धमकी दी है.

पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का धमकी पत्र मिलने की पुष्टि की. इस पत्र में लिखा है, 'हम अपने जेहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे. इस बार भारत सरकार के होश उड़ा देंगे. 8 अक्टूबर को रेवाड़ी रेलवे स्टेशन, रोहतक, हिसार, कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन समेत भारत के कई रेलवे स्टेशन को उड़ा देंगे. इसके अलावा पत्र में मंदिरों को उड़ाने की बात भी कही गई है. हम जेहादी हजारों की संख्या में हिन्दुस्तानियों को तबाह देंगे. चारों ओर खून ही खून नजर आएगा.'

हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को जम्मू क्षेत्र के कठुआ से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उनके पास से 6 एके असाल्ट राइफल समेत बड़ी संख्या में हथियार व गोला-बारूद भी जब्त किया था.

आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि आतंकियों की गिरफ्तारी और हथियार की बरामदगी एक ट्रक से हुई है जो पंजाब से कश्मीर जा रहा था.

Read more!

RECOMMENDED