चिदंबरम की ED कस्टडी बढ़ी, 24 अक्टूबर तक रहेंगे हिरासत में

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत बढ़ा दी है. 

पी चिदंबरम को अभी राहत नहीं (फाइल फोटो-ANI)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 17 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:31 PM IST

  • 24 अक्टूबर को ED की हिरासत रहेंगे चिदंबरम
  • ED मुख्यालय में चिदंबरम से होगी पूछताछ
  • कार्ति का आरोप, कानून का हो रहा गलत इस्तेमाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत बढ़ा दी है. चिदंबरम 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहेंगे. उन्हें अब 24 अक्टूबर को ही 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

चिदंबरम तब तक ईडी की हिरासत में रहेंगे. ईडी के साथ ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामले में भी चिदंबरम की हिरासत को बढ़ा दिया गया है.

प्रवर्तन निदेशाल को पी चिदंबरम की हिरासत मिल गई है. चिदंबरम को तिलक या तुगलकर मार्ग पुलिस स्टेशन में रखा जा सकता है. पी चिदंरम के साथ प्रवर्तन निदेशालय अपने मुख्यालय में पूछताछ करेगी.

कानूनों का हो रहा गलत इस्तेमाल!

कस्टडी के दौरान पी चिदंबरम को अलग से जेल की सेल में रखा जाएगा. उन्हें बाकी आरोपियों से अलग रखा जाएगा. कार्ति चिदंबरम ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि पी चिदंबरम के मामले में पूरी तरह से कानूनों को ताक पर रखा जा रहा है.

कार्ति चिदंबरम जब हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी तो अब उन्हें हिरासत चाहिए. यहां जांच ठीक से नहीं की जा रही है. वे हिरासत में लेने के लिए कानूनों से खेल रहे हैं.

क्या है मामला?

वित्त मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी देने में कथित अनियमितता में संलिप्तता को लेकर चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था, तब से वे न्यायिक हिरासत में हैं.

Read more!

RECOMMENDED