ओवैसी के खिलाफ भोपाल में शिकायत दर्ज, कहा था नहीं चाहिए खैरात में 5 एकड़

वकील पवन कुमार ने जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन में सांसद ओवैसी के खिलाफ अयोध्या फैसले पर दिए बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई. 

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)
रवीश पाल सिंह
  • भोपाल,
  • 11 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 7:09 PM IST

  • ओवैसी ने कहा था कि खैरात में नहीं चाहिए 5 एकड़ जमीन
  • भोपाल में एक वकील ने दर्ज कराई शिकायत

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भोपाल में शिकायत दर्ज कराई गई है. वकील पवन कुमार ने जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन में सांसद ओवैसी के खिलाफ अयोध्या फैसले पर दिए बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई. ओवैसी के खिलाफ राजद्रोह और धर्म विशेष के लोगों को भड़काने पर FIR दर्ज करने की मांग की गई.

दरअसल, अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी ने कहा था कि 5 एकड़ जमीन के ऑफर को लौटा देना चाहिए. मुस्लिम गरीब हैं, लेकिन मस्जिद बनाने के लिए हम पैसा इकट्ठा कर सकते हैं. इस बयान के बाद ओवैसी निशाने पर आ गए थे.

कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने कहा कि 5 एकड़ भूमि को अस्वीकार क्यों किया जाए? ओवैसी मुसलमानों के ठेकेदार नहीं हैं. सलमान निजामी ने कहा कि हमें मस्जिद का निर्माण करना चाहिए, एक ऐसा संस्थान भी जहां हिंदू और मुस्लिम दोनों एक साथ अध्ययन कर सकते हैं. किसी कोई भी निराश होने की जरूरत नहीं है. केवल सकारात्मक ऊर्जा और विचारों से ही नफरत से निपटा जा सकता है.

ओवैसी ने क्या कहा था

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले पर असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाए उठाते हुए कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरह हम भी फैसले से सहमत नहीं हैं, सुप्रीम कोर्ट से भी चूक हो सकती है. जिन्होंने बाबरी मस्जिद को गिराया, उन्हें ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर बनाने का काम दिया गया है.

उन्होंने कहा कि अगर मस्जिद वहां पर रहती तो सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला लेती. यह कानून के खिलाफ है. बाबरी मस्जिद नहीं गिरती तो फैसला क्या आता है. हमें हिंदुस्तान के संविधान पर भरोसा है. हम अपने अधिकार के लिए लड़ रहे थे. 5 एकड़ जमीन की खैरात की जरूरत नहीं है. मुस्लिम गरीब हैं, लेकिन मस्जिद बनाने के लिए हम पैसा इकट्ठा कर सकते हैं.

Read more!

RECOMMENDED