बेंगलुरु हिंसा: पुलिस ने कांग्रेस कार्पोरेटर के पति को किया गिरफ्तार, 200 से ज्यादा हिरासत में

बेंगलुरु हिंसा को लेकर पुलिस का एक्शन जारी है. शुक्रवार को पुलिस ने करीब 60 और लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया.

बेंगलुरु में एक पोस्ट को लेकर हुआ विवाद
aajtak.in
  • बेंगलुरु ,
  • 14 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 12:06 PM IST

  • बेंगलुरु हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई
  • कांग्रेस कार्पोरेटर का पति गिरफ्तार

कर्नाटक के बेंगलुरु में बीते दिनों हुई हिंसा को लेकर पुलिस का एक्शन जारी है. शुक्रवार को पुलिस ने कांग्रेस कार्पोरेटर इरशाद बेगम के पति कलीम पाशा को गिरफ्तार किया है. कलीम पाशा पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है. इस गिरफ्तारी के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, कलीम पाशा, इरशाद बेगम का पति है जो कि नागवाड़ा वार्ड से पार्षद हैं. बेंगलुरु के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल का कहना है कि अभी 60 और लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि अबतक कुल 206 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इस गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार में मंत्री सुधाकर ने बयान दिया है कि हिंसा में कांग्रेस का चेहरा सामने आ गया है. पुलिस ने कांग्रेस कार्पोरेटर के पति को गिरफ्तार किया है, जिन पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है.

आपको बता दें कि एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में बीते दिनों विवाद हुआ था. जब भीड़ ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर और पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई, जबकि 60 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए. पुलिस के मुताबिक, भीड़ ने उत्पात मचाते हुए करीब 250 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

जिस व्यक्ति ने आपत्तिजनक पोस्ट लिखा था वह विधायक का करीबी था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा सरकारी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाली भीड़ से ही इसकी वसूली की जा रही है. भारतीय जनता पार्टी ने इस पूरे मामले में कांग्रेस को निशाना बनाया था और सफाई देने की मांग की थी.

Read more!

RECOMMENDED