यूपी से गुजरात जाते वक्त फ्लाइट में अतीक अहमद ने अपनी पत्नी से क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा के तहत गुजरात के अहमदाबाद के एक जेल में भेज दिया गया. इस दौरान गुजरात जाते वक्त उनकी पत्नी भी उनके साथ रही और उनसे बात भी की.

अतीक अहमद
aajtak.in
  • अहमदाबाद,
  • 03 जून 2019,
  • अपडेटेड 8:03 AM IST

उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा के तहत गुजरात के अहमदाबाद की एक जेल में भेज दिया गया. इस दौरान गुजरात जाते वक्त उनकी पत्नी भी उनके साथ रही और उनसे बात भी की.

अतीक अहमद को लेकर सोमवार सुबह 4 बजे ही पुलिस अधिकारी प्रयागराज से वाराणसी हवाई अड्डे के लिए निकले थे. वाराणसी से सीधे अहमदाबाद पहुंचे. इस दौरान फ्लाइट में पुलिस बल के अलावा अतीक अहमद का परिवार भी मौजूद रहा. पुलिस ने अतीक अहमद की पत्नी से बातचीत की छूट दी, जिसके बाद अतीक अहमद और उनकी पत्नी के बीच पारिवार से जुड़ी बातें हुई. इससे पहले अहमद को एक व्यापारी की जेल के अंदर पिटाई करने को लेकर देवरिया जेल में रखा गया था.

वहीं आजतक को अतीक अहमद की पत्नी ने कहा कि उन पर चल रहे मामले राजनीति की वजह से हैं. वहीं अतीक अहमद की पत्नी ने बताया कि उन्होंने गुजरात सरकार और यूपी सरकार से भी अतीक अहमद की सुरक्षा की मांग की है. अतीक अहमद की पत्नी ने बताया कि वो अतीक के साथ फ्लाइट में अहमदाबाद आईं थी. जिसको लेकर उन्होंने बताया कि घर परिवार को लेकर दोनों के बीच आपस में बातचीत हुई.

बता दें कि अहमद के इलाहाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कहने के बाद उन्हें इलाहाबाद की नैनी जेल में लाया गया था. हालांकि, अहमद को अपने लिए प्रचार करने के लिए पैरोल की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया. अहमद ने बाद में अपना नामांकन पत्र वाराणसी से दाखिल किया, लेकिन इसे वापस ले लिया. अतीक अहमद 2004 में समाजवादी पार्टी से सांसद थे और उन पर 2005 में बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या का आरोप लगा.

अहमद और उनके लोगों ने दिसंबर 2016 में सैम हिगिनबॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर, टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज (एसएचयूएटीएस) की एक परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाले दो छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर स्टाफ सदस्यों पर कथित रूप से हमला किया था. एसएचयूएटीएस शिक्षक और कर्मचारियों की अहमद के जरिए पिटाई का वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद अतीक अहमद को फिर से गिरफ्तार किया गया.

Read more!

RECOMMENDED