पाकिस्तान को मिलेगा करारा जवाब, सेना प्रमुख बोले- बता कर नहीं करते कार्रवाई

भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत करने की पाकिस्तानी सेना की बर्बर हरकत से जहां पूरे देश में गुस्सा है, वहीं सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने साफ किया कि वह इस पाकिस्तान को इसका माकूल जवाब देंगे.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत
मंजीत नेगी
  • @mannegi1,
  • 04 मई 2017,
  • अपडेटेड 2:35 PM IST

भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत करने की पाकिस्तानी सेना की बर्बर हरकत से जहां पूरे देश में गुस्सा है, वहीं सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने साफ किया कि वह इस पाकिस्तान को इसका माकूल जवाब देंगे.

सेना प्रमुख जनरल रावत ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, जब भी ऐसी कोई घटना होती है, हम इसका जरूर जवाब देते हैं. हालांकि उन्होंने सेना की कार्रवाई का कोई ब्योरा तो नहीं दिया, बस इतना कहा कि सेना कभी भविष्य की अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं करती, काम पूरा हो जाने के बाद ही बताती है.

बता दें कि पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के लड़ाकों ने इस हफ्ते की शुरुआत में LoC के पार भारतीय सीमा में घुसकर सेना के दो जवानों के शव को क्षत-विक्षत कर दिया था. सेना ने इस घटना की जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा था, '1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई. साथ ही दो पोस्‍ट्स के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर बैट एक्‍शन भी किया गया.

पाकिस्‍तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हुए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया. पाकिस्‍तानी सेना की ऐसी नृशंस हरकत का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा.'

 

वहीं हाल के दिनों कश्मीर घाटी में बढ़ती चरमपंथी घटनाओं के मद्देनजर सेना ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर ली है और आतंकियों की तलाश कर रही है. इस बारे में बात करते जनरल रावत ने बताया कि आज का तलाशी अभियान बैंक लूट और जवानों से हथियार छीनने वालों की धरपकड़ के लिए किया जा रहा है.

यहां गौर करने वाली बात है कि हाल ही में पुलवामा और शोपियां में आतंकियों की ओर से बैंकों को लूटने, पुलिस के हथियार लूटने और पत्थरबाजी की घटना के बाद सुरक्षा बलों की आतंकवाद के खिलाफ यह कार्रवाई सामने आई है.

Read more!

RECOMMENDED