जोधपुरः खेत में मिले 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव, हत्या की आशंका

मृतक परिवार पाक विस्थापित भील समाज का है और कुछ समय पहले ही ये सभी लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए थे. ये सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल पर काम करते थे और पास ही में बनी झोपड़ी में रहते थे.

घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़
शरत कुमार/अशोक शर्मा
  • जयपुर,
  • 09 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 2:14 PM IST

  • हत्या की जताई जा रही है आशंका
  • पाक विस्थापित बताए जा रहे हैं मृतक
राजस्थान के जोधपुर में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां देचू के लोड़ता अचलावता गांव में 11 लोगों की मौत हो गई है. खेत मे इन सभी 11 लोगों के शव मिले हैं. सभी मृतक पाक विस्थापित बताए जा रहे हैं. ये सभी लोग एक ही परिवार के थे और अचलावता गांव में खेती का काम करते थे. इस मामले में हत्या की आशंका जताई जा रही है.

जोधपुर के देचू थाना क्षेत्र के लोड़ता गांव में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की सूचना मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई. आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने 11 लोगों के शव बरामद किए. साथ ही एक युवक घायल अवस्था में दिखा, जिसको पुलिस ने पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिला, 5 बच्चे बताए जा रहे हैं.

प्रथम जानकारी के अनुसार मृतक परिवार पाक विस्थापित भील समाज का है और कुछ समय पहले ही ये सभी लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए थे. ये सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल पर काम करते थे और पास ही में बनी झोपड़ी में रहते थे. प्रथम दृष्टया सभी की मौत जहर खाने या कीटनाशक खाने से होने की बात सामने आ रही है.

फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया है. सूचना पर जोधपुर ग्रामीण एसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं और एफएसएल टीम द्वारा मौके पर जांच की जा रही है. जोधपुर ग्रामीण एसपी राहुल बारहट ने इस घटना की जानकारी दी.

इस घटना पर ट्वीट करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने लिखा है, जोधपुर देचू में एक दर्जन पाक विस्थापित नागरिकों की मृत्यु @ashokgehlot51की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है. मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिलाएं और 5 बच्चे हैं. एक के बाद एक, प्रदेश की बिगड़ी व्यवस्था की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं. सरकार त्वरित कार्यवाही कर तथ्यों को सामने लाए.

Read more!

RECOMMENDED