दिल्ली के बाद अब अलवर में वकीलों ने हरियाणा पुलिस के जवान को पीटा

दिल्ली के बाद राजस्थान के अलवर कोर्ट में पुलिस और वकील आमने-सामने आ गए. वकीलों ने हरियाणा पुलिस के जवानों के साथ बदसलूकी की है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
देव अंकुर
  • अलवर,
  • 06 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 1:22 PM IST

  • दिल्ली के बाद अब राजस्थान में भी भिड़े वकील और पुलिसकर्मी
  • वकीलों ने की जवानों के साथ बदसलूकी, पहुंचे पुलिस अधीक्षक
  • वकीलों को हटाने के लिए पुलिस ने किया बल प्रयोग

दिल्ली के बाद राजस्थान के अलवर कोर्ट में पुलिस और वकील आमने-सामने आ गए. वकीलों ने हरियाणा पुलिस के जवानों के साथ बदसलूकी की है. इसके बाद तनाव बढ़ गया. वकील कोर्ट के गेट पर प्रदर्शन करने लगे. वकीलों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग किया.

इसके बाद मौके पर अलवर के पुलिस अधीक्षक पहुंचे गए और जिला जज से वार्ता चल रही है. फिलहाल, कोर्ट परिसर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

पुलिस को मौके पर हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के रवैये से वकील नाराज हैं.

दिल्ली में आत्मदाह की कोशिश

दिल्ली में वकीलों का प्रदर्शन जारी है. इस बीच एक वकील ने रोहिणी कोर्ट में आत्मदाह की कोशिश की है. वकील का नाम आशीष चौधरी है. आशीष का कहना है कि मैंने आत्मसम्मान के लिए आत्मदाह की कोशिश की. आशीष पुलिस के प्रदर्शन से नाराज थे, जिसमें पुलिसकर्मियों ने अपने परिवार और बच्चों तक को प्रदर्शन में शामिल कर लिया था.

केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई की अपील की थी, जिसके बाद अब अदालत ने बार काउंसिल और इंडिया और अन्य काउंसिल को नोटिस जारी किया है.

हालांकि, वकीलों का कहना है कि वह जिला अदालतों में अभी भी हड़ताल पर रहेंगे. वकीलों का कहना है कि जबतक बदतमीजी करने वाले पुलिसकर्मियों पर एक्शन नहीं होगा तो वह काम पर नहीं लौटेंगे.

Read more!

RECOMMENDED