पठानकोट में सर्च ऑपरेशन का दूसरा दिन, एयरबेस हाई अलर्ट पर

सुरक्षा एजेंसियों के पास ऐसी सूचना है कि आईएसआई ने ड्रोन से हथियारों के साथ-साथ गोला-बारूद भी भेजा है. पठानकोट के एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

पठानकोट में अलर्ट की फाइल फोटो (ANI)
सतेंदर चौहान
  • पठानकोट,
  • 12 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 2:08 PM IST

  • आतंकी हमलों की आशंका पर कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी
  • सुरक्षा में पुलिस फोर्स के साथ बख्तरबंद गाड़ियां भी तैनात की गईं

पंजाब के अलग-अलग इलाकों से जब्त हथियारों के चलते सुरक्षा एजेंसियों का पठानकोट, गुरदासपुर और बटाला में लगातार दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है. इस सर्च ऑपरेशन में 88 एसपी, 253 डीएसपी, 358 इंस्पेक्टर, 307 सब इंस्पेक्टर समेत 5,000 कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है.

इस ऑपरेशन में पंजाब काउंटर इंटेलिजेंस, एयरफोर्स, आर्मी, बीएसएफ और एनआईए के अधिकारी शामिल हैं. हर विभाग लगातार इनपुट शेयर कर रहा है. सुरक्षा एजेंसियों के पास ऐसी सूचना है कि आईएसआई ने ड्रोन से हथियारों के साथ-साथ गोला-बारूद भी भेजा है. पठानकोट एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

खुफिया इनपुट है कि त्योहार के सीजन में आतंकी हमला हो सकता है. हाई अलर्ट को देखते हुए पंजाब सरकार ने केंद्र से 25 पैरा मिलिट्री फोर्स की कंपनियां मांगी है. पंजाब पुलिस ने अलर्ट के चलते छुट्टियां रद्द कर दी हैं.

हाई अलर्ट में किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए सभी एमरजेंसी सेवाओं को तुरंत मुहैया करवाने के लिए अधिकारियों को तैनात किया गया है. सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है. प्रशासन इस संबंधी लेटर भी सर्कुलेट किया है. इसके साथ-साथ इंटरस्टेट नाकों में और संवेदनशील चौराहों पर पुलिस फोर्स के साथ बख्तरबंद गाड़ियां भी तैनात की गई हैं.

Read more!

RECOMMENDED