फिर पानी-पानी मुंबई, उड़ानों में देरी, शहर में अलर्ट तो समंदर से भी खतरा

मुंबई में तेज बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने बुधवार को लोगों को जरुरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है. एहतिहात के तौर पर बीएमसी ने सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है.

मुंबई में बारिश के कारण कई इलाको में जलजमाव (फोटो- वैभव)
aajtak.in
  • ,
  • 04 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:13 PM IST

  • भारी बारिश के बाद मुंबई में एक दिन के लिए स्कूल बंद
  • जलभराव की चपेट में आए निचले इलाके
  • लोगों को घरों से न निकलने की सलाह

मुंबई में तेज बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने बुधवार को लोगों को जरुरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है. एहतियात के तौर पर वृहत मुंबई नगरपालिका कारपोरेशन (बीएमसी) ने सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. देर रात हुई बारिश के कारण उड़ानों पर असर पड़ा है. फ्लाइट 10 से 15 मिनट की देरी से उड़ान भर रहे हैं.

बीएमसी ने कहा कि भारी बारिश के कारण आज स्कूल बंद रहेंगे. पहले से ही स्कूल में मौजूद छात्रों के लिए प्रधानाचार्यों से अनुरोध किया गया है कि वे सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि बच्चे सावधानीपूर्वक और सुरक्षित रूप से घर वापस भेजे जाएं.

बारिश की वजह से मुंबई और पूरे तटीय कोंकण क्षेत्र और कई अन्य क्षेत्र जलभराव की चपेट में आ गए हैं. इस कारण महाराष्ट्र में सभी स्कूल एक दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में औसतन 15 सेंटीमीटर की बारिश दर्ज की गई है, जबकि थाने और पालघर में लगभग 18 सेंटीमीटर और 17 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. मुंबई के कई निचले इलाकों में 6-12 इंच तक पानी भर गया था.

बता दें, मंगलवार रात तेज बारिश के बाद पूरी मुंबई जलजमाव झेलती रही. मुंबई के किंग सर्किल और गांधी मार्केट इलाकों में सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया. वैसे फिलहाल बारिश थमी तो है, लेकिन खतरा अभी बाकी है. मुंबई के करीबी इलाकों में भी तेज बारिश के बादल मंडरा रहे हैं. आगामी दो-तीन दिनों तक मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश की संभावना जताई है.

Read more!

RECOMMENDED