संजय राउत के बयान पर बवाल, संभाजी भिड़े ने बुलाया सांगली बंद

छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले को लेकर संजय राउत ने कहा था कि क्या वह इसे साबित कर पाएंगे. इसी बयान के विरोध में दक्षिणपंथी नेता संभाजीराव भिडे ने सांगली बंद का आह्वान किया है.

संभाजी भिड़े ने बुलाया है बंद
aajtak.in
  • सांगली,
  • 17 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 2:00 PM IST

  • संजय राउत के बयान पर विवाद
  • संभाजी भिड़े ने सांगली बंद बुलाया
  • छत्रपति शिवाजी के वंशज पर किए थे सवाल
शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के एक बयान पर विवाद बढ़ गया है. छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले को लेकर संजय राउत ने कहा था कि क्या वह इसे साबित कर पाएंगे. इसी बयान के विरोध में दक्षिणपंथी नेता संभाजीराव भिडे ने सांगली बंद का आह्वान किया है. आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सांगली जिले का दौरा है, ऐसे में शिवसेना के खिलाफ प्रदर्शन किया जा सकता है.

संजय राउत ने एक बयान में उदयनराज भोसले के छत्रपति शिवाजी के वंशज होने पर सवालिया निशान खड़े किए थे. जिसपर संभाजी भिड़े ने निशाना साधा था और कहा था कि संजय राउत को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए और उद्धव ठाकरे को उन्हें सभी पदों से मुक्त कर देना चाहिए. बता दें कि उद्धव ठाकरे और संभाजी भिड़े के अच्छे संबंध बताए जाते हैं.

शिवाजी के अपमान का आरोप

उदयनराज भोसले सतारा से सांसद रह चुके हैं और छत्रपति शिवाजी के 13वें वंशज हैं. संभाजी भिड़े ने ऐलान किया था कि शुक्रवार को सांगली बंद किया जाएगा, फिर इसके बाद पूरे राज्य में आंदोलन किया जाएगा. गुरुजी के नाम से बुलाए जाने वाले संभाजी भिड़े ने कहा है कि संजय राउत ने गलत बयान दिया है और छत्रपति शिवाजी का अपमान किया है.

गौरतलब है कि उदयनराज भोसले अभी भारतीय जनता पार्टी में हैं और चुनाव से पहले उन्होंने एनसीपी का साथ छोड़ दिया था. वहीं अगर संभाजी भिड़े की बात करें तो वह लगातार अपने आक्रामक बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. संभाजी भिड़े का नाम भीमा कोरेगांव मामले में फैली हिंसा में आया था, इसके बाद संभाजी भिड़े की गिरफ्तारी की मांग उठी थी.

संजय राउत बीते कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. पहले इंदिरा गांधी और करीम लाला को लेकर जो उन्होंने बयान दिया, उसपर बयान को लेकर विवाद हुआ और बाद में संजय राउत ने खेद जताया. अब संजय राउत के इस बयान पर भी बवाल बढ़ता जा रहा है.

(सांगली से स्वाति चिखलीकर के इनपुट के साथ)

Read more!

RECOMMENDED