शिवसेना के साथ गई कांग्रेस-एनसीपी तो होगा विनाशकारी: संजय निरूपम

संजय निरूपम ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी राज्यपाल के न्योते के बाद भी सरकार बनाने में सफल नहीं रहती है, तो राज्यपाल को दूसरे बड़े गठबंधन एनसीपी-कांग्रेस को न्योता देना होगा.

संजय निरूपम ने कांग्रेस को चेताया
सौरभ वक्तानिया
  • मुंबई,
  • 10 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:27 PM IST

  • महाराष्ट्र में सरकार बनाने की हलचल तेज
  • बीजेपी-शिवसेना ने की अलग-अलग बैठक
  • संजय निरूपम ने शिवसेना के साथ पर चेताया

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल तेज हो गई है. एक तरफ बैठकों को दौर चल रहा है तो दूसरी ओर नेताओं की बयानबाजी भी चल रही है. मुंबई कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने राज्य में तेजी से बदलते समीकरणों पर बयान दिया है, उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी शिवसेना के साथ सरकार में शामिल होती है, तो ये विनाशकारी साबित होगा जो कभी नहीं होना चाहिए.

कांग्रेस के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार करने वाले नेता संजय निरूपम ने रविवार को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी राज्यपाल के न्योते के बाद भी सरकार बनाने में सफल नहीं रहती है, तो राज्यपाल को दूसरे बड़े गठबंधन एनसीपी-कांग्रेस को न्योता देना होगा. लेकिन उन्हें इसे नकारना पड़ेगा, क्योंकि उनके पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है.

संजय निरूपम ने कहा कि ऐसे में कांग्रेस-एनसीपी को शिवसेना का समर्थन लेना पड़ सकता है, जो कि एक विनाशकारी कदम होगा. जो कभी नहीं होना चाहिए.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच बात ना बनती देख लगातार राजनीतिक समीकरण बदल रहे हैं. शिवसेना की ओर से कांग्रेस और एनसीपी के लिए सॉफ्ट बयान दिए जा रहे हैं, वहीं कांग्रेस विधायकों ने भी आलाकमान से मांग की है कि उन्हें शिवसेना के साथ सरकार में शामिल हो जाना चाहिए. लेकिन इसपर किसी तरह का अंतिम फैसला बाकी है.

रविवार को ही शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया था कि कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है, उनसे शिवसेना का राजनीतिक विरोध है लेकिन कांग्रेस से उनकी दुश्मनी नहीं है.

वहीं दूसरी ओर एनसीपी के शरद पवार ने बयान दिया था कि वह अभी किसी तरह का कमेंट नहीं करेंगे, हालात जांचने के बाद ही कुछ बोलेंगे. हालांकि, इससे पहले वह कई बार कह चुके हैं कि एनसीपी को सरकार बनाने के लिए जनादेश नहीं मिला है.

Read more!

RECOMMENDED